Sunday, May 12, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: कुमाऊं के अस्पतालों का स्वास्थ्य सचिव ने किया निरीक्षण, अधिकारियों को...

Uttarakhand: कुमाऊं के अस्पतालों का स्वास्थ्य सचिव ने किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिया ये बड़ा आदेश

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Health Secretary Inspects Hospitals: उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहे स्वास्थ्य सचिव डॉक्टर आर राजेश कुमार ने कुमाऊं के पांच सरकारी अस्पतालों का निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल में जो कमियां पाई गई थी उनको दुरुस्त करने के लिए डॉक्टरो को निर्देश भी जारी किए गए।

ट्रॉमा सेंटर्स बनाने के दिए निर्देश

सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा डॉ आर राजेश कुमार ने कहा कि उनके कुमाऊं दौरे पर प्रदेश के पहाड़ी जनपदों में मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर विस्तृत समीक्षा की गई। सचिव डॉक्टर आर राजेश ने बताया कि पहाड़ी क्षेत्रों में जिन अस्पतालों में ट्रॉमा सेंटर्स उपलब्ध नहीं है। उन जगहों पर ट्रॉमा सेंटर्स बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

तत्काल रूप से तैनाती की जा रही सुनिश्चित

इसके अतिरिक्त जिन क्षेत्रों में डॉक्टर विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी से आईसीयू संचालित नहीं हो पा रहे थे। वहां भी विशेषज्ञों की तैनाती कर दी गई है। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने के लिए राज्य सरकार कड़े कदम उठा रही है। जिसको देखते हुए प्रदेश भर में वह खुद अस्पतालों में जाकर निरीक्षण कर रहे हैं। साथ ही उपकरणों या स्टाफ की कमी पाई जा रही है। उसके लिए भी तत्काल रूप से तैनाती सुनिश्चित की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- 

उत्तराखंड में कौन सी जगह घूमने के लिए सबसे बेस्ट, PM मोदी ने खुद बताया 

Cricket World Cup 2023: भारत ने टॉस जीत कर क्या करने का लिया निर्णय, जानें

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular