Tuesday, July 2, 2024
HomeCrime NewsUttarakhand: देहरादून का वैभव कैसे बन गया इस्लाम का कट्टर समर्थक, हरकतों...

Uttarakhand: देहरादून का वैभव कैसे बन गया इस्लाम का कट्टर समर्थक, हरकतों से परिवार था हैरान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), देहरादून “Kotdwar News”: डोईवाला का एक युवक क्रिप्टो में ऑनलाइन ट्रेडिंग करते-करते इस्लाम का कट्टर समर्थक बन गया। जिसके चलते वह तीन-चार साल से घर से बाहर तक नहीं निकला है। युवक कुछ ग्रुपों से जुड़कर उसका मूल धर्म से इतना मोह भंग हुआ कि वह अब पिता के टोकने पर मारपीट करने लगा।

तीन-चार सालों से घर से बाहर नहीं निकला

देहरादून के डोईवाला थाना क्षेत्र में साइबर जेहाद का मामला सामने आया है। जहां पिछले 4 सालों से इस्लाम धर्म का प्रचार करने वाला, 24 वर्षीय हिंदू युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पिता की शिकायत पर पुलिस ने युवक वैभव बिजल्वान को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है। बता दें, वैभव ऑनलाइन नमाज पढ़ना भी सीख गया है। पुलिस के अनुसार, डोईवाला कोतवाली क्षेत्र के बुल्लावाला के एक व्यक्ति ने शुक्रवार को पुलिस में शिकायत दर्ज की थी। उन्होंने बताया था कि उनका बेटा वैभव बिजल्वाण बीते तीन-चार सालों से घर से बाहर तक नहीं निकला है। वह ज्यादातर समय अपने कमरे में ही रहता है।

पांच वक्त की नमाज भी पढ़ता है वैभव 

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि युवक पॉलिटेक्निक का स्टूडेंट रह चुका है, पॉलिटेक्निक करने के बाद वह डिप्रेशन का शिकार हो गया। युवक के कमरे से एक लैपटॉप मिला है। बताया जा रहा है कि उसने तीन साल पहले लॉकडाउन के वक्त क्रिप्टो में ट्रेडिंग शुरू की थी। जिसके चलते वह कुछ इस्लामिक ग्रुप से जुड़ गया। वहां उसने उर्दू बोलना सीखा। कमरे में बैठकर पांच वक्त की नमाज भी पढ़ता है। एसएसपी द्वारा बताया गया कि इस बीच कुछ लोग उसके पाकिस्तान से संपर्क होने की बात भी कर रहे हैं। लेकिन, पुलिस जांच में अभी तक ऐसा तथ्य सामने नहीं आया है।
खाना खाने ही आता था बाहर 
एसएसपी ने बताया कि वैभव केवल खाना खाने के लिए ही अपने कमरे से बाहर निकलता था। इस दौरान भी वह इस्लाम के बारे में ही बात करता रहता था। पुलिस ने भी जब उससे पूछताछ की तो वह खुद को मुस्लिम ही बता रहा है। वह इस्लाम की तारीफें कर रहा है और अपने मूल धर्म के बारे में अनर्गल बातें कर रहा है। घरवालों से भी वह इस्लाम के बारे में ही बातें कर रहा था। वह बंद कमरे में सोशल मीडिया पर इस्लाम की जानकारी करता था, वैभव बंद कमरे में ही पांच वक्त की नमाज अदा करता था।

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular