Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsUttarakhand: विवाह में करीब 40 लाख रुपये खर्च करवाने पर भी नही...

Uttarakhand: विवाह में करीब 40 लाख रुपये खर्च करवाने पर भी नही भरा ससुराल वालो का पेट, पैसों के लिए एसी की शर्मनाक हरकत

- Advertisement -

Dowry: उत्तराखंड से एक दहेज लोभी ससुरालियों का चौकाने वाला मामला समने आया है। ससुरालियों के खिलाफ महिला की तहरीर के आधार पर महिला हेल्पलाइन में काउंसलिंग के बाद आरोपित पति, सास व ननद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा चुका है।

पुलिस अब आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सबूत जुटाने में जुटी है। पुलिस को दी जानकारी के अनुसार मौहल्ला खालसा निवासी सैफाली वर्मा पुत्री हरीबाब शर्मा ने बताया कि उसका विवाह हिंदू रीतिरिवाज के साथ बीती 30 नवंबर 2019 को प्रांशु वर्मा पुत्र स्व- पवन कुमार गुप्ता निवासी 49 गोयल कुटीर पीपल वाली गली, तिलकनगर, कोटला रोड फिरोजाबाद, यूपी में हुआ था।

विवाह के वक्त भी परिजनों ने दिया था दहेज

परिजनों ने विवाह के वक्त भी उपहार के स्वरूप में दान-दहेज दिया था। विवाह में लड़की वालों का करीब 40 लाख रूपये खर्च हुआ था। विवाह के कुछ समय के उपरांत उसके पति प्रांशु सास रजनी बराल, ननद प्रांजली परनी ने कम दहेज लाने के ताने देकर तथा फोरच्यूनर गाड़ी लाने के लिए उसके साथ शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त करने लगे।

सास, पति एवं ननद ने आपस में रचा षड्यंत्र

लड़की ने बताया कि एक वर्ष से वह अपने पति के साथ दिल्ली में निवास कर रही थी परंतु उसके पति एवं ननद के व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं आया। आरोप है कि सास, पति एवं ननद ने आपस में षड्यंत्र कर बीती 11 नवंबर 2022 को उसके पति को गायब करा दिया तथा उसके पति ने उसे अकेला छोड़कर अपना मोबाइल फोन भी बंद कर लिया।

आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है पुलिस

इस बीच लड़की ने मजबूरन बीती 13 नवंबर 2022 को थाना मेहरोली दिल्ली में लिखित सूचना दी तब से वह अपने मायके मे रह रही है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति, सास व ननद के खिलाफ धारा 323, 498ए व 504 आइपीसी में कांउसलिंग के उपरांत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही हैं।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand: देवभूमि उत्तराखंड में डेमोग्राफिक बदलाव, आश्चर्यजनक ढंग से बढ़ी गैर हिंदुओं की जनसंख्या, पढ़ें रिपोर्ट

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular