Friday, July 5, 2024
HomePoliticsUttarakhand Land Jihad: CM धामी के समर्थन में उतरा संत समाज, बोले-...

Uttarakhand Land Jihad: CM धामी के समर्थन में उतरा संत समाज, बोले- उत्तराखंड में इस फैसले से असंतुलन पर रोक लगेगी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Sant Samaj came out in support of CM Dhami) सरकारी जमीनों पर अवैध तरीके से कब्जे के मामले में सीएम धामी को लेकर साधु संतों ने इसकी सराहना की है। साधु संतों का कहना है कि सांप्रदायिक जनसंख्या में बदलाव देश भर की समस्या है।

खबर में खास:-

  • अवैध तरीके से कब्जे मामले में धामी सरकार सख्त
  • हरिद्वार में सबसे ज्यादा डेमोग्राफिक चेंज हुए
  • क्या बोले सीएम धामी?

अवैध तरीके से कब्जे मामले में धामी सरकार सख्त

देवभूमि उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से सरकारी जमीनों पर अवैध तरीके से कब्जे के मामले सामने आ रहे हैं। जिसके चलते अब धामी सरकार सख्त हो गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी साफ कह दिया है कि देवभूमि उत्तराखंड अवैध मजारों को ध्वस्त करेंगे। जिसके बाद से सियासत समेत साधु संतों के बयान भी लगातार सामने आ रहे हैं। बता दें कि उत्तराखंड में चल रहा लैंड जिहाद का मुद्दा इन दिनों चर्चा में है।

हरिद्वार में सबसे ज्यादा डेमोग्राफिक चेंज हुए

बता दें, प्रदेश के 4 मैदानी जिलों में हरिद्वार में सबसे ज्यादा डेमोग्राफिक चेंज हुए हैं। उत्तराखंड में आकर अवैध रूप से बसने वाले गैर हिंदुओं पर धामी सरकार के सख्त रुख की संत भी सराहना कर रहे हैं। धर्मनगरी हरिद्वार के साधु संतों का कहना है कि सांप्रदायिक जनसंख्या में बदलाव देश भर की समस्या है। लेकिन मुख्यमंत्री की सजगता से उत्तराखंड में इस असंतुलन पर रोक लगेगी। वहीं, अन्य राज्यों को भी धामी सरकार के कदम से सबक लेकर अपने राज्यों में भी लैंड जिहाद के खिलाफ अभियान चलाना चाहिए।

क्या बोले सीएम धामी?

मामले में सीएम धामी ने कहा था कि ये नया उत्तराखण्ड है और यहां अतिक्रमण करना तो दूर इसके बारे में अब कोई सोच भी नहीं सकता। एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने कहा प्रदेश में एक हजार से अधिक ऐसे स्थान चिन्हित किए गए हैं जो अनावश्यक रूप से बना दिए गए हैं। सीएम धामी ने बोले कहीं पर मजार बना दी गई हैं और कहीं कुछ, लेकिन जब इन्हें खोदा गया तो इनके नीचे कुछ अवशेष नहीं निकल रहे हैं।

Also Read: Haridwar News: सैनिकों के कार्यक्रम में मंत्री नहीं, पूर्व सैनिक के तौर पर आता हुं- गणेश जोशी

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular