Thursday, July 4, 2024
HomeCrime NewsUttarakhand: फर्जी दस्तावेज तैयार कर लोगों की जमीन बेचने वाला भू-माफिया गिरफ्तार

Uttarakhand: फर्जी दस्तावेज तैयार कर लोगों की जमीन बेचने वाला भू-माफिया गिरफ्तार

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Land Mafia Arrested: जमीन की धोखाधड़ी को लेकर कोतवाली पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने नगर क्षेत्र के कई लोगों के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी कर घटनाओं को अंजाम दिया हुआ है। दरअसल थाना आईटीआई के हरचरन सिंह ग्राम बघेल वाला ने पुलिस को तहरीर देते हुए कहा कि नगर क्षेत्र के वर्षो से प्रॉपर्टी के धंधे में लगे सुमेर कौशिक और उसके साथियों ने जमीन देने के नाम पर उससे एक करोड़ 14 लाख  रुपए हड़प लिए हैं, जिसको अब वह वापस मांगता है तो उसे जान से मारने की धमकी के साथ-साथ गाली गलौज पर उतारू है।

पुलिस को लंबे समय से हो रही थी शिकायत प्राप्त  

उक्त शिकायत पर पुलिस ने कई धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करते हुए बरखेड़ा पांडे थाना आईटीआई के सुमेर कौशिक को गिरफ्तार कर लिया है। कोतवाली परिसर में आज घटना का खुलासा करते हुए सीओ वंदना वर्मा  ने बताया कि उक्त भू माफिया सुमेर कौशिक का क्षेत्र में धोखाधड़ी कर लोगों से जमीन के नाम पर मोटा पैसा बटोर कर काम करने का लंबा आपराधिक इतिहास है। जिस की पुलिस को लंबे समय से शिकायत प्राप्त हो रही थी। आज उसे गिरफ्तार पर न्यायालय का समक्ष पेश किया जा रहा।

गैंगस्टर मामले में की जाएगी कार्रवाई

इस दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी वंदना वर्मा ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि वह बीते 5-6 सालों से जमीन खरीदने और बेचने का काम करते हुए अपने साथियों के साथ लोगों को सस्ती दरों पर जमीन दिलवाले की बातों में उलझा कर अपनी कूट रचित एग्रीमेंट और बेनामा तैयार कर लोगों से अब तक करोड़ों रुपए डकार चुका है। फिलहाल मामला गंभीर देखते हुए पुलिस ने तत्परता दिखाकर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया है। सीओ वंदना वर्मा ने बताया कि अभियुक्त गणों के विरुद्ध भू माफिया गिरोह होने के कारण इनके ऊपर गैंगस्टर की कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

ALSO READ: 

लुटेरी दुल्हन का पर्दाफाश! 2 साल तक चंगुल में फंसा रहा यूपी Police का सिपाही, ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

मां-बाप का नहीं रखा ध्यान तो जायदाद से हाथ धो बैठेंगे बच्चे, CM योगी जल्द ही ला रही कानून

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular