Thursday, May 16, 2024
HomeAccident NewsUttarakhand Landslide: गौरीकुंड हादसे में CM धामी बोले- सरकार निचले इलाकों में...

Uttarakhand Landslide: गौरीकुंड हादसे में CM धामी बोले- सरकार निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को स्थानांतरित करने की कोशिश कर रही

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Landslide: रुद्रप्रयाग के गौरीकुंड में भारी भूस्खलन से 13 लोगों की लापता होने की सूचना मिली है। इसके साथ ही रेस्क्यू के लिए टीम मौके पर पहुंची है। प्रदेश में इन दिनों भारी बारिश के कारण तबाही मची हुई है। जिसके बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी बारिश से रुद्रप्रयाग के गौरीकुंड में हालात का जायजा लेने सचिवालय स्थित राज्य आपदा परिचालन केंद्र पहुंचे।

हमें सूचना मिली कि 13 लोग लापता हैं- सीएम

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी बारिश से रुद्रप्रयाग के गौरीकुंड में हालात का जायजा लेने सचिवालय स्थित राज्य आपदा परिचालन केंद्र पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि कल रात, हमें सूचना मिली कि 13 लोग लापता हैं, इसलिए हम तलाशी अभियान चला रहे हैं और आवश्यक सहायता प्रदान कर रहे हैं। हम लापता लोगों के रिश्तेदारों से भी संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं।’ हम टीमों की मदद से बचाव कार्य कर रहे हैं और एनडीआरएफ और एसडीआरएफ भी वहां तैनात हैं. सीएम पुष्कर सिंह धामी कहते हैं, ”हम निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को स्थानांतरित करने की भी कोशिश कर रहे हैं।”

लापता लोगों की तलाश जारी

बता दें, उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में बीती रात गौरीकुंड चौकी पुल के पास भारी मूसलाधार बारिश के बाद भूस्खलन से 3 दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। जिसके बाद से जिला प्रशासन की टीम, आपदा प्रबंधन टीम, पुलिस टीम, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ समेत अन्य टीमें मौके पर मौजूद हैं। एसपी रुद्रप्रयाग डॉ. विशाखा ने कहा, ”लापता लोगों की तलाश के लिए ऑपरेशन जारी है।”

भारी बारिश के कारण 3 दुकानें प्रभावित

आपदा प्रबंधन अधिकारी दलीप सिंह रजवार का कहना है, ”हमें सूचना मिली कि चट्टानें गिरने और भारी बारिश के कारण 3 दुकानें प्रभावित हुई हैं।जिसके तुरंत बाद हमारी तलाशी अभियान शुरू किया गया। बताया गया कि वहां करीब 10-12 लोग थे लेकिन अब तक पता नहीं चला।”

पांच अगस्त के बाद पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना

पहले  8 से 10 लोगों के आने के लापता होने की सूचना आ रही थी, लेकिन अब यह संख्या बढ़ गई है। इन दिनों  उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश का कहर है। मौसम विभाग ने देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, चमोली और बागेश्वर जिले के लिए भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार सात अगस्त तक प्रदेशभर में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा, पांच अगस्त के बाद पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

Also Read: Eye Flu In Uttarakhand: प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे आई फ्लू के केस, सरकार ने जारी की गाइडलाइन, जानें लक्षण और बचाव के…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular