Tuesday, July 2, 2024
HomePoliticsUttarakhand News: फिर गरमाया अफसरशाही की ACR का मुद्दा, मामले में विपक्ष...

Uttarakhand News: फिर गरमाया अफसरशाही की ACR का मुद्दा, मामले में विपक्ष ने धामी सरकार को घेरा

- Advertisement -

Uttarakhand News: (ACR issue of bureaucracy heats up again) कैबिनेट बैठक में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने अधिकारियों की ACR रिपोर्ट मंत्रियो द्वारा लिखने का मुद्दा उठाया। मुख्यमंत्री ने इस मामले में मुख्य सचिव को एक्जामिन करने का निर्देश दिया है।

खबर में खास:-

  • ACR रिपोर्ट मंत्रियो द्वारा लिखने का मुद्दा उठाया
  • अन्य राज्यों को देखते हुए फैसला लिया जाएगा- धामी
  • प्रीतम सिंह का विपक्ष पर निशाना

ACR रिपोर्ट मंत्रियो द्वारा लिखने का मुद्दा उठाया

उत्तराखंड में जनप्रतिनिधियों की कई बार ये शिकायत रही है कि अधिकारी उनकी बात नहीं सुनते लेकिन ये मामला और भी ज्यादा पेचीदा हो जाता है जब सरकार के मंत्री भी इसकी शिकायत करें कि शासन में बैठे अधिकारी उनकी नहीं सुनते। यही कारण है कि अधिकारियों की ACR रिपोर्ट मंत्रियो द्वारा लिखने का मुद्दा बार बार उठाया जा रहा है।

बता दें, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने इस मामले को मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में उठाया था। जिस पर सभी मंत्रियों ने भी पर्यटन मंत्री का समर्थन किया। यही कारण है कि मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए इस मामले की एक्सरसाइज करने के निर्देश मुख्य सचिव को दिए हैं। इस तरह के मामले पहली बार नहीं है जब ACR लिखने का मुद्दा मंत्री सतपाल महाराज ने उठाया हो।

अन्य राज्यों को देखते हुए फैसला लिया जाएगा- धामी

मामले पर ब्यूरोक्रेसी के हावी होने के सवाल पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा है की ऐसा नहीं है कि प्रदेश में ब्यूरोक्रेसी हावी है बल्कि ACR लिखने के लिए इसलिए कहा जा रहा है जिससे प्रदेश में योजनाओ पर बेहतर काम किया जा सके। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ACR लिखने के मामले में कहा है क़ि प्रदेश में अन्य राज्यों को देखते हुए ही कोई फैसला लिया जाएगा।

प्रीतम सिंह का विपक्ष पर निशाना

अधिकारियों की ACR लिखने के मामले में विपक्ष ने सरकार पर तंज कसा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक प्रीतम सिंह ने कहा है कि कांग्रेस सरकार के समय उन्हें भी मंत्री परिषद् में मंत्री के रूप में कार्य करने का मौक़ा मिला था लेकिन उनकी सरकार में ब्यूरो क्रेसी कभी भी हावी नहीं हुई है और अगर फिर भी उनके मंत्री रहते ऐसा होता कि अधिकारी उनकी नहीं सुन रहे तो वो मंत्री पद से इस्तीफा दे देते।

Also Read: Roorkee News: कोविड को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, वायरल मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular