Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUttarakhand News : गंगा के बाद उफान पर आई सोलानी नदी का...

Uttarakhand News : गंगा के बाद उफान पर आई सोलानी नदी का जलस्तर, देख दहशत में आए नदी तटीय ग्रामीण, अफवाहों का भी दौर शुरू

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Uttarakhand News उत्तराखंड : गंगा के बाद अब सोनाली नहीं में जलस्तर बढ़ने से वहा के आस – पास के लोगों में दर लगने लगा है। वही मौसम विभाग के तरफ से रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

जबरदस्त उफान पर पहुंचा जलस्तर

पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार भारी बरसात के बाद मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के चलते ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया जा चुका है। लेकिन मैदानी क्षेत्र से होकर गुजर रही नदियों का जलस्तर जबरदस्त उफान पर पहुंच चुका है और लक्सर क्षेत्र में गंगा नदी के बाद अब सोलानी नदी का जलस्तर भी उफान पर नजर आ रहा है।

दहशत में आ गए कई दर्जन गांव

जिससे नदी के तट पर बसे हुए कई दर्जन गांव सोलानी नदी का रौद्र रूप देखकर दहशत में आ गए हैं। मगर इसके अलावा लक्सर नगर क्षेत्र में पुनः बाढ़ की अफवाहें भी ज्यादा फैल रही है !

दूसरी और प्रशासन द्वारा क्षेत्र में उद्घोषणा के जरिए एहतियातन तौर पर पर्याप्त सुरक्षा एवं संरक्षा का संदेश भी जारी किया गया है। हालांकि प्रशासन द्वारा फिलहाल पूर्व में आई आपदा की तरह किसी भी अनहोनी से इनकार किया जा रहा है !

Also Read – UP Politics : कौन है ? निषादों का असली नेता, इस पर जय प्रकाश निषाद ने कहा, “अभी तक क्यों नहीं मिला? आरक्षण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular