Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: कृषि मंत्री गणेश जोशी का केरल में स्वागत, सभी राज्यों...

Uttarakhand News: कृषि मंत्री गणेश जोशी का केरल में स्वागत, सभी राज्यों के कृषि मंत्री और अधिकारी से करेंगे मुलाकात

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Agriculture Minister Ganesh Joshi welcomed in Kerala) कृषि मंत्री गणेश जोशी केरल वाइगा 2023 कार्यक्रम में हिस्सा लेने त्रिवेंद्रम पहुंचे। केरल पहुंचने पर भाजपा प्रदेश मंत्री ने गणेश जोशी का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया। सभी राज्यों के कृषि मंत्री, कृषि वैज्ञानिक और अधिकारी से भी मुलाकात करेंगे।

खबर में खास:-

  • कृषि मंत्री गणेश जोशी वाइगा 2023 कार्यक्रम में हिस्सा लेने त्रिवेंद्रम पहुंचे

  • 26 फरवरी से 2 मार्च तक वाईगा 2023 आयोजन किया गया

  • मोटे अनाज की पैदावार के अनुभवों का अवलोकर करेंगे

तीन दिवसीय यात्रा पर त्रिवेंद्रम का भ्रमण

केरल के त्रिवेंद्रम में कृषि विभाग द्वारा 26 फरवरी से 2 मार्च तक वाईगा 2023 आयोजन किया गया है। जिसमे उत्तराखंड के कृषि मंत्री गणेश जोशी कार्यक्रम में हिस्सा लेने त्रिवेंद्रम पहुंचे है। वहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। बता दें, कृषि मंत्री गणेश जोशी तथा उत्तराखंड के कृषि विभाग के अधिकारियों का एक दल तीन दिवसीय यात्रा पर त्रिवेंद्रम का भ्रमण करेगा।

मंत्री और अधिकारी से भी बैठक

इस भ्रमण के दौरान गणेश जोशी अन्य प्रदेशों में मोटे अनाज की पैदावार के अनुभवों का अवलोकर करेंगे, साथ ही सभी मंत्री और अधिकारी से भी बैठक करेंगे। इसके साथ ही अन्य प्रदेशों में क्या-क्या योजनाएं चल रही है और उनके विपणन के लिए क्या-क्या कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। उसको लेकर भी चर्चा रहेगी। बैठक में जैविक कृषि की योजनाओं, संभावनाओं और उत्पादों के बारे में अवगत कराया जाएगा।

महत्वपूर्ण कार्यों और निर्णयों पर चर्चा

बता दें, इस कार्यक्रम में देश के सभी राज्यो के कृषि मंत्री, कृषि वैज्ञानिक और अधिकारी उपस्थित रहेंगे। इस अंतरराष्ट्रीय कांक्लेव में कृषि क्षेत्र से जुड़े हुए महत्वपूर्ण कार्यों और निर्णयों पर चर्चा भी होगी। भ्रमण दल में कृषि मंत्री के साथ जैविक उत्पाद परिषद के प्रबंध निदेशक विनय कुमार और विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी और किसान सहभाग करेंगे।

Also Read: Uttarakhand weather: उत्तराखंड में जल्द बदलेगा मौसम, तीन जिलों में बारिश-बर्फबारी और ओलावृष्टि के आसार

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular