Wednesday, July 3, 2024
HomeCoronavirusUttarakhand News: कोरोना संक्रमण कम होते ही विभाग ने लिया निर्णय, 22...

Uttarakhand News: कोरोना संक्रमण कम होते ही विभाग ने लिया निर्णय, 22 सौ कर्मियों की करने जा रहा छुट्टी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (As soon as the corona infection subsides) उत्तराखंड में कोविड़ -19 मरीजों के स्वास्थय सेवा के लिए रखे गए स्वास्थय कर्मियों की सेवा समाप्त कर बाहर का रास्ता दिखा दिया है। स्वास्थ्य कर्मियों का कहना पिछले 6 माह का वेतन भी नहीं दिया गया।

खबर में खास:-

  • स्वास्थय सेवा के लिए रखे गए स्वास्थय कर्मियों की सेवा समाप्त
  • कोटद्वार बेस चिकित्सालय प्रशासन ने 14 मार्च से सेवा निरस्त कर दी
  • प्रशासन ने भी 100 स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा निरस्त कर बाहर का रास्ता दिखाया

विभाग ने 22 सौ कर्मियों की छुट्टी कर दी

स्वास्थय विभाग द्वारा कोरोना काल में कोविड़ -19 मरीजों के स्वास्थय सेवा के लिए रखे गए स्वास्थय कर्मियों की सेवा समाप्त कर बाहर का रास्ता दिखा दिया है। विभाग ने कोविड़ महामारी बिमारी के दौरान राज्य में बाईस सौ स्वास्थ्य कर्मियों की दैनिक नियुक्ति पर रखे गए। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य में कोविड़ -19 बिमारी के एक भी मरीज नहीं है‌। विभाग ने 22 सौ कर्मियों की छुट्टी कर दी है। विभाग ने जनपद पौड़ी में 140 स्वास्थ्य कर्मियों की दैनिक नियुक्ति की गई। जिसमें से सभी को 14 मार्च को बगैर मानदेय दिए बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

पिछले 6 माह का वेतन भी नहीं दिया

बता दें, जनपद के सबसे ज्यादा भर्ती मरीजों का स्वास्थय लाभ देने वाले कोटद्वार बेस चिकित्सालय प्रशासन ने भी 100 स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा निरस्त कर बाहर का रास्ता दिखा दिया है। स्वास्थ्य सेवा देने वाले स्वास्थ्य कर्मियों का कहना की पिछले 6 माह का वेतन भी नहीं दिया गया। बिना कारण बताए सेवा समाप्त कर दी है‌। जबकि कोटद्वार बेस अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की भारी कमी बनी हुई है। स्वास्थ्य कर्मी रोहित ने बताया की 2022 में विभाग ने छ माह तक स्वास्थ्य सेवा देने का वादा किया जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में समायोजित करने की बात कही थी। हिमांशु जुयाल ने बताया की कोविड़ -19 में सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने सेवा भाव से कोरोना मरीजों की सेवा की। कोटद्वार बेस चिकित्सालय प्रशासन ने 14 मार्च से सेवा निरस्त कर दी है।

Also Read: Budget 2023: धामी सरकार ने 77407.08 करोड़ का बजट किया पारित, अनिश्चितकाल के लिए सत्र स्थगित

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular