Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsUttarakhand News: उत्तराखंड STF के हाथ लगी बड़ी सफलता,10 लाख 50 हजार...

Uttarakhand News: उत्तराखंड STF के हाथ लगी बड़ी सफलता,10 लाख 50 हजार के आरोपी को किया गिरफ्तार

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Big success in the hands of Uttarakhand STF) पेंशन देयकों के नाम पर अज्ञात व्यक्ति पर 10 लाख 50 हजार की ठगी करने वाले को उत्तराखंड एसटीएफ(STF) ने पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया है।

खबर में खास:-

  • पेंशन देयकों के नाम पर अज्ञात व्यक्ति पर 10 लाख 50 हजार की ठगी करने का आरोप
  • बंगाल से एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया
  • रिटायर्ड डॉक्टर ने 26 अक्टूबर को ठगी का मुकदमा दर्ज कराया

बंगाल से एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया

साइबर ठगी मामले में उत्तराखंड एसटीएफ(STF) को एक बड़ी कामयाबी मिली है। उत्तराखंड एसटीएफ और साइबर क्राइम पुलिस ने हल्द्वानी के थाना कोतवाली में 26 अक्टूबर 2022 को दर्ज एक मुकदमे में पश्चिम बंगाल से एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। बता दें, उत्तराखंड एसटीएफ(STF) गिरफ्तार शातिर की तलाश में कब से डेरा जमाए हुए थी।

अज्ञात व्यक्ति ने 10 लाख 50 हजार की ठगी

दरअसल, हल्द्वानी के एक रिटायर्ड डॉक्टर ने थाना कोतवाली में 26 अक्टूबर को ठगी का मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने बताया की उनसे पेंशन देयकों के नाम पर अज्ञात व्यक्ति ने 10 लाख 50 हजार की ठगी की है।मामले की विवेचना साइबर क्राइम पुलिस और एसटीएफ को मिलने के बाद एसटीएफ की टीम ने कोलकता और बिहार में जिन एटीएम से आरोपी ने पैसा निकाला था उनकी सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। जिसके आधार पर 15 दिनों की मेहनत के बाद आखिरकार एसटीएफ ने अभियुक्त अभिषेक शॉ को कोलकाता के एक फ्लैट से गिरफ्तार कर लिया।जिसके पास से 16 सिम कार्ड 6 डेबिट कार्ड और 2 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

Also Read: UP News: शर्मनाक! झांसी में खड़ी ट्रेन में दो महिलाओं से दुष्कर्म, सेना के दो जवानों पर घटना को अंजाम देने का आरोप

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular