Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: उत्तराखंड पुलिस की बड़ी कामयाबी! 76 लापता लोगों को बरामद...

Uttarakhand News: उत्तराखंड पुलिस की बड़ी कामयाबी! 76 लापता लोगों को बरामद किया

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand News:  राज्य स्तरीय अभियान ‘ऑपरेशन स्माइल’ का शुभारंभ उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार द्वारा किया जा रहा है। इसके तहत पुलिस एसएसपी उधम सिंह नगर डॉ. मंजूनाथ, टीसी, 1 मई, 2024 से जिला स्तर पर ऑपरेशन स्माइल। अब तक, टीम ने 76 लापता व्यक्तियों को ढूंढकर उनके परिवारों को सौप दिया है।

कई राज्यों में की छापेमारी

स्माइल की एक विशेष टीम और मानव तस्करी विरोधी सेल की एक टीम ने मिलकर काम किया और उत्तराखंड, यूपी, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली सहित देश के कई राज्यों और क्षेत्रों में छापेमारी की। ऑपरेशन स्माइल में, पुलिस ने हस्तक्षेप किया और विभिन्न स्थानों से पांच लड़कियों, 33 पुरुषों और 38 महिलाओं को खोजा। पुलिस उधम सिंह नगर क्षेत्र में अन्य लापता लोगों की तलाश जारी रखे हुए है। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही और भी लापता लोगों को ढूंढ लिया जाएगा। लापता लोगों के मिलने के बाद से ही परिजनों में खुशी की लहर हैं।

ALSO READ: UP Weather: यूपी में मानसून इस दिन दे रहा दस्तक, होगी तगड़ी बारिश!

चार टीमों का किया गठन

‘ऑपरेशन स्माइल’ अभियान के बारे में जानकारी देते हुए एसपी सिटी प्रवक्ता मनोज कत्याल ने बताया कि पुलिस महानिदेशक, उत्तराखंड के निर्देश पर उधम सिंह नगर जिले के एसएसपी ने जिला स्तर पर ‘ऑपरेशन स्माइल’ अभियान शुरू चलाया है। इस अभियान में रुद्रपुर की सेनापति निहारिका तोमर को केन्द्रीय अधिकारी नियुक्त किया गया। अभियान के दौरान जिलों में कुल चार टीमों का गठन किया गया है।

ALSO READ: UP News: होटल के तीसरे माले की पाड़ टूटने से दो मजदूरों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular