Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: उत्तराखंड में भी ज्योति मौर्य जैसा मामला! पति ने पत्नी...

Uttarakhand News: उत्तराखंड में भी ज्योति मौर्य जैसा मामला! पति ने पत्नी को पढ़ा लिखा कर बनाया प्रोफ़ेसर और फिर जो हुआ…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand News: उत्तर प्रदेश का ज्योति मौर्या प्रकरण अभी थमा भी नहीं की उत्तराखंड में भी एक ऐसा ही मामला सामने आ गया है। जहां एक पति ने अपनी पत्नी को पढ़ा लिखाकर पीएचडी कराई और प्रोफ़ेसर बनाया। फिर क्या पत्नी ने पति से धीरे-धीरे किनारा करना शुरू कर दिया है। यही नहीं पत्नी ने पति के ऊपर कई तरह के आरोप लगाकर मामले भी दर्ज कराए है। ऐसे में पीड़ित पति न्याय के लिए हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में धरने पर बैठ गया है। पत्नी से पीड़ित पति उत्तराखंड के हरिद्वार का रहने वाला नितिन जैन है, जो की एक कारोबारी है पति का आरोप है कि पढ़ाई के समय से सुरभि गुप्ता नाम की उससे दोस्ती हुई। जहां 2014 में हरिद्वार में उन्होंने कोर्ट मैरिज की शादी के बाद से दोनों की जिंदगी अच्छी चल रही थी।

साल 2016 से चल रहा है आपसी सामंजस्य

पत्नी को पढ़ा लिखाकर पीएचडी कराया। जहां 2016 में आपसी सामंजस्य से चल रही थी। 2018 में उसकी नौकरी शिक्षा विभाग में रुद्रप्रयाग में लग गई। जहां उसकी पत्नी का एक व्यक्ति से संपर्क हुआ एक साल बाद पत्नी की हल्द्वानी के एक राजकीय महाविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर नौकरी लग गई। जिसके बाद पत्नी ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया है। यहां तक की यहां तक की पत्नी ने कई आरोप लगाते हुए पुलिस में मामला भी दर्ज कराया। यहां तक की पत्नी उसके बेटी से भी नहीं मिलने देती है।

परेशान होकर धरने पर बैठने की मांग

पीड़ित पति नितिन जैन का कहना है कि ज्योति मौर्य प्रकरण सामने आने के बाद उसको हिम्मत मिली और न्याय की उम्मीद जगी कि उसके साथ न्याय होगा। पीड़ित पति नितिन जैन ने हरिद्वार से आकर हल्द्वानी के बुध पार्क में पत्नी से परेशान होकर धरने पर बैठ मांग की है कि उसको उसकी बेटी वापस दी जाए। पीड़ित पति नितिन जैन का कहना है कि पढ़ा लिखा कर पीएचडी कराई। जिसके बाद प्रोफेसर की नौकरी थी लेकिन पत्नी ने धीरे-धीरे उससे दूरियां बनाना शुरू कर दी।

बेटी को वापस दिलाने की मांग

जिसका नतीजा है कि आज उसको न्याय के लिए धरने पर बैठा पड़ रहा है। पीड़ित पति का आरोप है कि पत्नी कुछ महीने पहले घर का सारा सामान अपने साथ लेकर चली गई। 2018 में उसकी पत्नी की तैनाती रुद्रप्रयाग में थी। इस दौरान उसके संपर्क में हरिद्वार का एक व्यक्ति आया जिसके बाद उसकी पत्नी ने उसके साथ दूरियां बनानी शुरू कर दी। पत्नी ने कुछ लोगों के बहकावे में आकर उसके खिलाफ पुलिस में भी मामला दर्ज कराया। जिसके बाद पत्नी को 25000 खर्चा भी दे रहा था लेकिन अब उसकी प्रताड़ना इतनी बढ़ गई है।

पीड़ित पति का कहना है कि उसके अपनी पत्नी से संबंध खराब हो चुके हैं लेकिन अब उसके ऊपर लगाए गए झूठे मुकदमे को खत्म कर उसकी बेटी को उसको वापस दिलाया जाए।

ये भी पढ़ें:- Up Politics: आजमगढ़ पहुंचे केशव मौर्य, बोले- चाचा भी हार गए भतीजा भी हार गए, यूपी में 80 सीट पर खिलेगा कमल का फूल..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular