Thursday, July 4, 2024
HomeKaam Ki BaatUTTARAKHAND NEWS: हॉट एयर बैलून एवं पैरामोटर एडवेंचर एक्टिविटी का सीएम धामी...

UTTARAKHAND NEWS: हॉट एयर बैलून एवं पैरामोटर एडवेंचर एक्टिविटी का सीएम धामी ने किया शुभारंभ

जिले के अन्य स्थान जहां भी हॉट एयर बैलून एवं पैरामोटर स्पोर्ट्स को शुरू किया जा सकता है। उन स्थानों को भी चिह्नित कर विकसित किया जाए।

- Advertisement -

(UTTARAKHAND NEWS: CM Dhami inaugurated hot air balloon and paramotor adventure activity): मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को अपने टनकपुर पूर्णागिरि भ्रमण के दौरान किरोड़ा नाला, टनकपुर में पूर्णागिरि मेले के दौरान आयोजित हॉट एयर बैलून एवं पैरा मोटर एडवेंचर एक्टिविटीज का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हॉट एयर बैलून एवं पैरामोटर के संबंध में विशेषज्ञों से जानकारी ली।

खबर में खास:-

  • मुख्यमंत्री धामी ने हॉट एयर बैलून एवं पैरा मोटर एडवेंचर एक्टिविटीज का किया शुभारंभ
  • नों को भी चिह्नित कर विकसित किया जाए
  • स्थानीय लोगों को भी अधिक से अधिक रोजगार मिलेगा

अपना स्वरोजगार अपना सकें 

उन्होंने जिला अधिकारी चंपावत को निर्देशित करते हुए कहा कि इस तरह की गतिविधियों को जिले के अन्य जगहों पर भी शुरू किया जाए। उन्होंने कहा जिले के अन्य स्थान जहां भी हॉट एयर बैलून एवं पैरामोटर स्पोर्ट्स को शुरू किया जा सकता है। उन स्थानों को भी चिह्नित कर विकसित किया जाए। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हॉट एयर बैलून एवं पैरामोटर एडवेंचर एक्टिविटीज से क्षेत्र के युवाओं को भी जोड़ा जाए ताकि अधिक से अधिक युवा साहसिक गतिविधियों से जुड़ सकें और इस क्षेत्र में अपना स्वरोजगार अपना सकें।

अधिक से अधिक रोजगार मिलेगा

उन्होंने कहा इससे स्थानीय लोगों को भी अधिक से अधिक रोजगार मिलेगा। सीएम धामी ने कहा सरकार जिले में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए राफ्टिंग, एंग्लिंग , पैरामोटरिंग व पैराग्लाइडिंग को बढ़ावा देने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है।ताकि अधिक से अधिक पर्यटक जिले में आ सकें और स्थानीय युवा इन चीजों से जुड़ सकें और अधिक से अधिक रोजगार प्राप्त कर सकें। सीएम धामी ने कहा एक दिन ऐसा आएगा जब चंपावत जिला पूरे देश में एडवेंचर स्पोर्ट्स के लिए जाना जाएगा। इस दौरान स्थानीय महिलाओं आदि ने क्षेत्र में साहसिक गतिविधियों को बढ़ावा देने हेतु मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया।

READ ALSO: UTTARAKHAND NEWS: सिविल कोर्ट परिसर में हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा, अधिवक्ताओं पर लगाए मारपीट के आरोप

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular