Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: टिहरी को CM धामी की बड़ी सौगात, पांच अरब 33...

Uttarakhand News: टिहरी को CM धामी की बड़ी सौगात, पांच अरब 33 करोड़ की विकास योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (CM Dhami’s big gift to Tehri) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई टिहरी के प्रताप इंटर कॉलेज में 533 करोड़ की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।उन्होंने कहा कि भर्ती का रोस्टर पूरा होने के बाद बीजेपी सरकार सीबीएसई भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच भी करवाएगी।

खबर में खास:-

  • प्रताप इंटर कॉलेज को सीएम धामी की 533 करोड़ की बड़ी सौगात

  • राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ किया

  • G20 सम्मेलन की बैठक मई-जून के महीनें में आयोजित

धामी अपने दो दिवसीय टिहरी दौरे पर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज अपने दो दिवसीय टिहरी दौरे पर नई टिहरी के प्रताप इंटर कॉलेज पहुंचे। जहां उन्होंने 533 करोड़ की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों के द्वारा लगाए गए स्टालों का स्थल निरीक्षण भी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 1120 लाभार्थियों को डमी चेक बैठकर ऑनलाइन धनराशि का ट्रांसफर किया। साथ ही मुख्यमंत्री ने पशुपालन कृषि उद्यान मत्स्य पालन में बेहतर कार्य करने वाले लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित भी किया।

नकल विरोधी अध्यादेश भी यह सरकार लाई- धामी

मुख्यमंत्री ने नई टिहरी के बौराड़ी में आयोजित तीन दिवसीय राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने मुख्य सेवक आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कहा केंद्र एवं राज्य सरकार के द्वारा मिलकर प्रदेश में आदरणीय राज्यों में शुमार करने के लिए विभिन्न योजनाएं धरातल पर उतारने का कार्य किया जा रहा है। ऑल वेदर रोड का निर्माण किया जा रहा है, साथ ही रेलवे प्रोजेक्ट पर भी तेजी से कार्य किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि जोशीमठ में जैसे आई आपदा को लेकर भी सरकार ने तुरंत निर्णय लेकर विस्थापन जैसी प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है। इसके अलावा नकल माफियाओं को नकल विरोधी अध्यादेश भी यह सरकार लाई है, जिसमें कि कठोर प्रावधान किए गए हैं।

2025 तक उत्तराखंड देश के अग्रणी राज्यों में शामिल होगा

उन्होंने कहा कि भर्ती का रोस्टर पूरा होने के बाद ही भाजपा सरकार सीबीएसई भर्ती घोटाले की सीबीआई से जांच भी सरकार करवाएगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि G20 सम्मेलन की बैठकें टिहरी जनपद में मई-जून के महीनें दो बैठेंगे आयोजित की जाएंगी।साथ ही मार्च माह में रामनगर में भी G20 सम्मेलन की एक बैठक आयोजित की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार पात्र लोगों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए कटिबद्ध है, उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सरकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचने और पात्र लोगों को इनका लाभ दिलाएं। कहा कि वर्ष 2025 तक उत्तराखंड ,देश के अग्रणी राज्यों में शामिल होगा इसके लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करना होगा।

Also Read: Almora News: अल्मोड़ा में महिला होलिकोत्सव का आगाज, पहाड़ी संस्कृति बचाने की मुहिम

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular