Wednesday, June 26, 2024
HomeCoronavirusUttarakhand News: कोरोना की फिर वापसी, बीते 24 घंटे नए मामलों में...

Uttarakhand News: कोरोना की फिर वापसी, बीते 24 घंटे नए मामलों में फिर उछाल, प्रदेश में कुल मरिजो की संख्या बढ़ कर हुई इतनी

- Advertisement -

Corona Update: उत्तरखंड में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार बढोतरी हो रही है। बिते दिन प्रदेश में 45 कोरोना संक्रमित मामले पाए गाए है। वहीं, अब सक्रिय संख्या बढ़ कर 96 हो गई है। बताते चलें की देहरादून जिले में सबसे अधिक 35 संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे के भीतर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 45 मामले सामने आए हैं।

देहरादून में सबसे अधिक संक्रमण के मामले

इसमें देहरादून जिले में 35, नैनीताल में 6, हरिद्वार में 2, पिथौरागढ़ व ऊधमसिंह नगर जिले में 1-1 संक्रमित मिला है। संक्रमित बढ़ने से सक्रिय मामलों का ग्राफ भी बढ़ रहा है। केंद्र सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए सैंपल जांच बढ़ाने निर्देश दिए थे, लेकिन अभी तक प्रदेश में औसतन प्रतिदिन 300 से 400 के बीच सैंपलों की जांच की जा रही है। मंगलवार को भी प्रदेश भर से जांच के लिए 322 सैंपल भेजे गए।

राज्य में वैक्सीन की कमी

कोरोना से सुरक्षा के लिए सरकार ने कोविड टीकाककरण के आदेश दिए है, किंतु वर्तमान में राज्य के पास वैक्सीन की कमी है। कई जिलों में कोविड वैक्सीन नही है। जिसे देखते हुए सरकार ने केंद्र से एक लाख कोविशील्ड वैक्सीन की मांग की है। प्रदेश में लक्ष्य के सापेक्ष शतप्रतिशत लोगों को कोविड की पहली डोज लग चुकी है, जबकि 96 प्रतिशत को दूसरी और 27 प्रतिशत को बूस्टर डोज लग चुकी है।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand News: कांग्रेस प्रभारी प्रीतम सिंह का तंज, कहा- जिन्हें खुद क ख ग नही आती? जानें पूरी खबर

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular