Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तराखंडUTTARAKHAND NEWS: काशी विश्वनाथ मंदिर की तरह हरिद्वार में हर की पौड़ी...

UTTARAKHAND NEWS: काशी विश्वनाथ मंदिर की तरह हरिद्वार में हर की पौड़ी पर बना कॉरिडोर, संतो ने किया हर की पौड़ी कोरिडोर का स्वागत

निरंजनी पीठाधीश्वर कैलाशानंद गिरि महाराज ने कहा कि कॉरिडोर बनने के बाद निसंदेह तीर्थ की भव्यता और बढ़ जाती है

- Advertisement -

(UTTARAKHAND NEWS: Corridor built on Har Ki Pauri in Haridwar like Kashi Vishwanath Temple, Saints welcomed Har Ki Pauri Corridor): हरिद्वार में प्रस्तावित हर की पौड़ी कॉरिडोर और मनसा देवी चंडी देवी रोपवे का संतो ने स्वागत किया है। निरंजनी पीठाधीश्वर कैलाशानंद गिरि महाराज ने कहा कि कॉरिडोर बनने के बाद निसंदेह तीर्थ की भव्यता और बढ़ जाती है। हमने देखा है कि उज्जैन महाकाल कॉरिडोर और वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनने के बाद मंदिरों में आने वालों की संख्या और ज्यादा बढ़ जाती है।

खबर में खास:-

  • पौड़ी कॉरिडोर का संतो ने स्वागत किया
  • मुख्यमंत्री धामी और प्रधानमंत्री मोदी को साधुवाद दिया
  • प्रत्येक कुंभ में हर की पैड़ी पर अस्थायी लोहे के पुल बनाए जाते हैं

 

मुख्यमंत्री धामी और प्रधानमंत्री मोदी को साधुवाद दिया

हर की पौड़ी कोरियन कॉरिडोर बनने के बाद निश्चित रूप में हर की पौड़ी की भव्यता विश्व पटल पर और ज्यादा व्यवस्थित होगी। उन्होंने कहा कि चंडी देवी रोपवे बहुत दिनों से प्रस्तावित है। उसके बन जाने से श्रद्धालुओं को काफी लाभ होगा। जिसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को साधुवाद दिया है।

गंगा घाट से भी आने-जाने का कोई साधन नहीं था

जहां एक ओर काशी विश्वनाथ मंदिर में आने-जाने के लिए छोटी-छोटी गलियां थीं। उसके अलावा गंगा घाट से भी आने-जाने का कोई साधन नहीं था। इसके विपरीत हर की पैड़ी पर मुख्य मार्ग के अलावा भीमगोडा से कांगड़ा मंदिर तक गंगा किनारे भव्य काफी चौड़ा घाट पंतदीप,रोड़ी बेलवाला, सीसीआर टावर से आने-जाने वालों के लिए पुल बने हुए हैं। श्रद्धालुओं की सुविधा के और बढ़ती भीड़ के दबाव को कम करने के लिए प्रत्येक कुंभ में हर की पैड़ी पर आवागमन के लिए अस्थायी लोहे के पुल बनाए जाते हैं।

ALSO READ: UP NEWS: न तो फ्री सिलेंडर दीपावली पर मिला और न अब होली पर……योगी सरकार पर तंज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular