Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUttarakhand News: रामनगर में लगातार बारिश और ओलो से फसलें बर्बाद, जन-जीवन...

Uttarakhand News: रामनगर में लगातार बारिश और ओलो से फसलें बर्बाद, जन-जीवन अस्त-व्यस्त;अगले चार दिन भारी

- Advertisement -

Uttarakhand News: उत्तराखंड के पहाड़ों में और रामनगर(Ramnagar) जिले में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि ने बहुत कहर बरपाया है। लगातार हो रही बारिश से नदी और नाले उफान पर आ गये हैं। सड़कों पर बहने वाले बरसाती नालों ने नदियों से भी अधिक रौद्र ले लिया है और तीव्र गति में बह रहे हैं। रामनगर से डॉन परेवा जा रहा एक यात्री बस इसी बरसाती नाले में बह गयी। इस बस में करीब 27 यात्री सवार थे। गनीमत रही कि सभी को वक्त रहे सुरक्षित रूप से बाहर निकाल लिया गया।

मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को रहा नुकसान 

मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि फसलों के लिए कहर बन गयी है। रामनगर में आम और लीची के साथ ही फसलों को बेहद नुकसान पहुंचा है। बारिश और ओलो से दिनदहाड़े ही अंधेरा छा गया और दिन में ही रात हो गयी। लोगों को दिन में ही गाड़ियों, दुकानों और घरों में लाइट जलानी पड़ी। पहाड़ों पर हो रही बारिश से कोसी नदी का जल स्तर बढ़ गया है और नदी कालूसिद्ध गेट पर एक टापू पर 4 लोग भी फंस गए। स्थानीय लोगों और फायर बिग्रेड पुलिस की मदद से चारों लोगों का रेस्क्यू किया गया। लगातार हो रही बारिश से कोसी नदी का जलस्तर बढ़ गया है। जिससे जगह-जगह पानी भरने का खतरा बना हुआ है।

लोगों के लिए अगले चार रहेगा भारी

अगले चार दिनों तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। ऊचीं चोटियों पर हिमपात और निचले इलाकों में बारिश-ओलावृष्टि की संभावना है।देहरादून में शुक्रवार को बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। बारिश के कारण तापमान में 11 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई। मार्च माह में 12 घंटे में दूसरी बार इतनी बारिश हुई है।

UP News: उत्तर प्रदेश के इस जिले के 100 सरकारी स्कूल के बच्चों को पढ़ाएंगे आईआईटी मद्रास के शिक्षक

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular