Tuesday, July 16, 2024
HomeLatest NewsUttarakhand News: रामलीला मैदान में सुबह से ही जुटी भीड़, योग दिवस...

Uttarakhand News: रामलीला मैदान में सुबह से ही जुटी भीड़, योग दिवस की धूम मंत्री महाराज ने दिया संदेश

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Uttarakhand News: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मुख्य कार्यक्रम उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के रामलीला मैदान में आयोजित किया गया। मुख्य कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर आरम्भ किया।

मुख्य अतिथि मंत्री सतपाल महाराज ने कहा

पिथौरागढ़ में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। मुख्य कार्यक्रम रामलीला मैदान में आयोजित किया गया। मुख्य कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

ये भी पढ़ें: आपकी एक लापरवाही करवा सकती है आपका सिम बंद!

योग सत्र का संचालन पतंजलि योग समिति पिथौरागढ़ द्वारा किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पूरे विश्व में योग दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने योग दिवस के सफल आयोजन पर आयुष विभाग को बधाई दी। उन्होंने कहा कि कोविड काल में भी हमने योग के महत्व को देखा है। योग अपनाएं और स्वस्थ रहें।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा

भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि योग सीख रहे लोगों को इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाना चाहिए और खुद को स्वस्थ रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में योग एक क्रांति के रूप में उभरा है। अधिकांश लोग योग को अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि योग लोगों की आजीविका का साधन भी बन रहा है। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी ज्योत्सना सनवाल, जिला शिक्षा अधिकारी हवलदार प्रसाद, विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी तथा आईटीबीपी व एसएसबी, एनसीसी के छात्र-छात्राएं, पूर्व सैनिक, छात्र-छात्राएं व अन्य लोग मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: UP News: पूजा स्थल पर रखा खून व मांस, बिगाड़ा माहौल एक संदिग्ध हिरासत में

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular