Friday, July 5, 2024
HomeWeather ReportMussoorie: मसूरी में भारी ओलावृष्टि और बारिश से तापमान में आई गिरावट,...

Mussoorie: मसूरी में भारी ओलावृष्टि और बारिश से तापमान में आई गिरावट, मालरोड बनी तलाब, जिला प्रशासन ने जारी किया येलो अलर्ट

- Advertisement -

India News इंडिया न्यूज़, Mussoorie: पहाड़ों की रानी मसूरी में भारी ओलावृष्टि और बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। भारी ओलावृष्टि से मसूरी ने सफेद चादर ओढ़ ली ओढ़ ली। मसूरी में मौजूद पर्यटक इस ओलावृष्टि को बर्फ समझ कर जमकर आनंद लेते हुए नजर आए।

ठंड से बचने के लिए लोगों ने लिया गर्म कपड़ों का सहारा

ओलावृष्टि और बारिश होने से तापमान में आई गिरावट के बाद ठंडक काफी बढ़ गई। जिससे बचने के लिए लोगों ने गर्म कपड़ों का सहारा लेना पडा। बता दें कि मसूरी में दोपहर के बाद अचानक मौसम ने करवट बदली जहां एक ओर काले बादलों ने मसूरी को अपने आगोश में ले लियावह कुछ देर बाद भारी ओलावृष्टि और बारिश से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई।

सौंदर्यकरण के कार्य में बाधा

जिससे एकाएक ठंड ने दस्तक दे दी। मई के महीने में लोगों को जैकेट और गर्म कपड़े वहनने पर मजबूर कर दिया। भारी बारिश और ओलावृष्टि से मसूरी माल रोड के पुनर्निर्माण और सौंदर्यकरण के कार्य में भी बाधा डाल दिया। वही मसूरी माल रोड में हो रखे गड्ढे तालाब में तब्दील हो गए जिससे माल रोड पर आवाजाही करने वाले लोगों को भारी दिक्कतें पेश आई। मालरोड में कई जगह जलभराव की स्थिति हो गई हो गई। मसूरी नयू मार्केट बाजार में लोगों की दुकान में पानी जाने से दुकान में रखा सामान खराब हो गया इससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

जलभराव की निकासी को लेकर कोई उपाय नहीं

स्थानीय लोगों ने कहा कि स्थानीय प्रशासन द्वारा मसूरी माल रोड के पुनर्निर्माण का काम कराया जा रहा है, परंतु बारिश के बाद माल रोड पर हो रहे। जलभराव की निकासी को लेकर कोई उपाय नहीं किए गए हैं। जिससे आधी से ज्यादा माल रोड तालाब में तब्दील हो गई हैं। उन्होंने कहा कि एक ओर तो माल रोड पर हो रहे धीमी गति का काम के दंष को स्थानीय लोग झेल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मौसम की मार भी उनपर पड़ रही है। जिससे वह काफी परेशान है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि की अनुमान जताया है। जिसको लेकर जिला प्रशासन द्वारा येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें:- Wrestlers protest: पूर्व आईपीएस के ट्वीट पर भड़के बजरंग पुनिया, कही ये बात

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular