Friday, July 5, 2024
HomeEducationUttarakhand News: प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के चलते पूर्व शिक्षा मंत्री की...

Uttarakhand News: प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के चलते पूर्व शिक्षा मंत्री की प्रेस वार्ता, इन स्कूलों पर कसेगा सिकंजा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (press conference of former education minister) अभिभावकों से महंगे किताब खरीदवानें को लेकर पूर्व शिक्षा मंत्री विधायक अरविंद पांडे ने नगर पंचायत दिनेशपुर सभागार में एक प्रेस वार्ता की ।

खबर में खास:-

  • प्राइवेट स्कूलों में अभिभावक महंगी किताब खरीद रहे
  • अभिभावकों का पैसा वापस किया जाएगा
  • सरकार को बदनाम करने की कोशिश कि जा रही

प्राइवेट स्कूलों में अभिभावक महंगी किताब खरीद रहे

देश सहित उत्तराखंड में भी प्राइवेट स्कूलों की मनमानी लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके चलते अभिभावक महंगाई की मार झेल रहें है। वहीं, प्राइवेट स्कूलों में अभिभावकों से महंगे किताब खरीदवानें को लेकर उत्तराखंड के हर क्षेत्र में अभिभावकों के द्वारा किए जा रहे बयानबाजी के चलते पूर्व शिक्षा मंत्री विधायक अरविंद पांडे ने नगर पंचायत दिनेशपुर सभागार में एक प्रेस वार्ता की ।

इस दौरान उन्होंने कहां है कि उत्तराखंड में एनसीईआरटी(NCERT) का पाठ्यक्रम लागू कर सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र को नया आयाम दिया गया था, लेकिन निजी स्कूल संचालक महंगी किताबों को लगाकर सरकार को बदनाम करने की कोशिश किया जा रहा है।

अभिभावकों का पैसा वापस किया जाएगा

उन्होंने कहा है कि महंगी किताबों को लगाने वाले स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिसके साथ उन्होंने कहा कि गदरपुर विधानसभा में एनसीईआरटी(NCERT) के अलावा महंगी किताब खरीदने वाले अभिभावक अगर उनसे शिकायत करते है तो गदरपुर में उन अभिभावकों का पैसा वापस किया जाएगा ।

Also Read: Laksar News: प्रेम प्रसंग में विभिन्न समुदाय के युवक-युवती घर से फरार, मौके पर तनाव, भारी पुलिस बल तैनात

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular