Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: पिथौरागढ़ से आई खुशखबरी, नैनीसैनी एयरपोर्ट से उड़ान भर सकेंगे...

Uttarakhand News: पिथौरागढ़ से आई खुशखबरी, नैनीसैनी एयरपोर्ट से उड़ान भर सकेंगे नागरिक विमान, एरोड्रम लाइसेंस जारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand News: सीमांत जिले पिथौरागढ़ के नैनीसैनी एयरपोर्ट से अब आम नागरिक भी विमान उड़ान भर सकेंगे। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) को एयरपोर्ट के लिए एरोड्रम लाइसेंस जारी कर दिया गया है।

सीएम ने किया आभार व्यक्त

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने यह सुविधा मिलने पर एरोड्रम लाइसेंस जारी करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने इसे राज्य की एयर कनेक्टिविटी की मजबूती की दिशा में एक बड़ा कदम बताया।

अब उड़ान भर सकेंगे नागरिक

बताते चलें कि मुख्यमंत्री धामी ने नैनीसैनी एयरपोर्ट को एरोड्रम लाइसेंस देने का अनुरोध किया था। लाइसेंस जारी होने के बाद अब एयरपोर्ट से नागरिक विमान के उड़ान भरने की सुविधा प्राप्त हो जाएगी। सरकार ने इस एयरपोर्ट के संचालन का जिम्मा वायुसेना को सौंप रखा है। अब वायु सेना के विमान के साथ इस एयरपोर्ट से नागरिकों की सुविधा के लिए व्यावसायिक विमान भी उड़ान भर सकेंगे।

ये भी पढ़ें:- Kainchi Dham: कैंची धाम मेला पुलिस के लिए बड़ी चुनौती चुनौती, 15 जून को लगना है मेला

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular