Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News : चार धाम यात्रा को लेकर स्वास्थ्य विभाग तैयार, मार्ग...

Uttarakhand News : चार धाम यात्रा को लेकर स्वास्थ्य विभाग तैयार, मार्ग में हेल्थ ATM का भी किया इंतजाम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), उत्तराखंड : डॉ आर राजेश कुमार का कहना है कि पूरे यात्रा रूट पर गिर 100 से 200 डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की तैनाती की गई है साथ ही यात्रा मार्ग में तैनाती के साथ-साथ हेल्थ एटीएम भी लगाए गए।

खबर में खास:-

  • चार धाम यात्रा को लेकर स्वास्थ्य विभाग तैयार
  • हेल्थ एटीएम में 1 दिन में 70 से ज्यादा टेस्ट किए जा सकते
  • 100 से 200 डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की तैनाती

हेल्थ एटीएम में 1 दिन में 70 से ज्यादा टेस्ट किए जा सकते

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा शुरू हो गई है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने श्रद्धालुओं को बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के लिए भी अपनी तैयारियां कर ली है। बता दें, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की यात्रा मार्ग में तैनाती के साथ-साथ पूरे यात्रा मार्ग में हेल्थ एटीएम भी लगाए गए हैं।

एटीएम की मदद से श्रद्धालु अपने पल्स, बीपी, ईसीजी और ऑक्सीजन लेवल को आसानी से चेक कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इन हेल्थ एटीएम में 1 दिन में 70 से ज्यादा टेस्ट किए जा सकते हैं जबकि केदारनाथ रूट पर केयर टेस्टिंग डिवाइस के पॉइंट बनाए गए हैं। जिसमे 1 दिन में 28 टेस्ट किए जा सकते हैं।

100 से 200 डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की तैनाती

प्रभारी स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार का कहना है कि पूरे यात्रा रूट पर गिर 100 से 200 डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की तैनाती की गई है, जिससे आने वाले सभी श्रद्धालुओं को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दी जा सके। साथ ही उन्होंने अपील भी की है कि आने वाले यात्री अपना हेल्थ चेक अप कराने के बाद ही अपनी यात्रा की शुरुआत करें और किसी भी तरह की परेशानी होने पर नजदीकी हेल्थ पॉइंट पर जरूर जाएं।

Also Read: Champawat News: लोहाघाट के पूर्व भाजपा विधायक ने विकास कार्य को ठप करने का लगाया आरोप

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular