Monday, July 1, 2024
HomeGovernment ActionUttarakhand News: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल को लेकर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट,...

Uttarakhand News: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल को लेकर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट, नेपाल भागने की आशंका

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (High alert on international border) खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और उसके चार अन्य साथियों को लेकर भारत नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा बलों द्वारा सीमा पर कड़ी निगरानी की जा रही है।

खबर में खास:-

  • अमृतपाल सिंह को लेकर भारत नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट
  • सुरक्षा एजेंसियां लगातार नजर बनाए हुए
  • अमृतपल सहित साथियों के फोटो भी उपलब्ध कराई

सुरक्षा एजेंसियां लगातार नजर बनाए हुए

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और उसके चार अन्य साथियों के उत्तराखंड के रास्ते नेपाल भागने की आशंका को देखते हुए भारत नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट जारी किया गया है। नेपाल सीमा से लगे हुए पिथौरागढ़ जिले में भी अमृतपाल और अन्य खालिस्तानी समर्थकों को लेकर सभी सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है। पिथौरागढ़ जिले के झुलाघाट, जौलजीबी और धारचूला सहित सभी सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा बलों द्वारा सीमा पर कड़ी निगरानी की जा रही है। साथ ही होटल रिसोर्ट और अन्य स्थानों पर सुरक्षा एजेंसियां लगातार नजर बनाए हुए है।

अमृतपल सहित साथियों के फोटो भी उपलब्ध कराई

इसके अलावा नेपाल सीमा पर स्थित झूला पुलों पर सभी सुरक्षा एजेंसियों को अमृतपल सहित उसके साथियों के फोटो भी उपलब्ध करा दिए गए है। पुलिस के साथ ही एसएसबी और अन्य सुरक्षा एजेंसियां लगातार झूला पुल पर निगरानी कर रही है और हर आने जाने वालों की सघन चेकिंग भी की जा रही है। इसके अलावा नेपाल सीमा पर काली नदी में कम जलस्तर वाले स्थानों पर एसएसबी खोजी कुत्तों के साथ गश्त कर रही है। पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह का कहना है कि खाली खालिस्तानी समर्थकों को पकड़ने के लिए सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है।

Also Read: Uttarakhand News: पूर्व सैनिक का जज्बा! अपने खर्चों पर तैयार कर रहे हैं देश के रक्षक

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular