Tuesday, July 16, 2024
HomeLatest NewsUttarakhand News: पानी की समस्या को लेकर लोगों का प्रदर्शन, अधिकारियों पर...

Uttarakhand News: पानी की समस्या को लेकर लोगों का प्रदर्शन, अधिकारियों पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Uttarakhand News: दिल्ली से लेकर मसूरी तक पानी की दिक्कत कायम है। इसी पानी न मिलने की तकलीफ से मसूरी में पानी की समस्या को लेकर स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। लोगों ने पानी की समस्या को लेकर लाइन मैन को बंधक बनाकर विरोध प्रदर्शन किया। अधिकारियों को लोगो के विरोध का सामना करना पड़ा।

यह है पूरा मामला

मसूरी लंढौर बाजार क्षेत्र में पानी की समस्या काफी समय से चली आ रही है, जिसके चलते बुधवार को लंढौर के लोगों ने लाइनमैन को बंधी बनाकर विरोध प्रदर्शन किया। लाइनमैन को बंदी बनाने पर गढ़वाल जल संस्थान के अधिकारी अभियंता अमित कुमार और सहायक अभियंता त्रिपेन सिंह रावत लंढौर बाजार पहुंचे, जहां उन्हें स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: UP News: भाई ने किया रिश्तों का कत्ल! अपने ही भाई को उतारा मौत के घाट

मसूरी लंढौर बाजार के निवासियों ने बताया कि पिछले कई दिनों से लंढौर बाजार में पेयजल की भारी समस्या बनी हुई है और शिकायत करने के बाद भी अधिकारी सुनने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मसूरी में पेयजल समस्या को देखते हुए केंद्र सरकार के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा 144 करोड़ रुपए की मसूरी यमुना पेयजल पंपिंग योजना लाई गई थी, जिसके तहत मसूरी को पानी की आपूर्ति की जानी थी, लेकिन लंढौर क्षेत्र के लोगों को इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

समस्या का समाधान नहीं तो होगा आंदोलन

मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने कहा कि यदि मसूरी लंढौर बाजार की पेयजल समस्या का शीघ्र समाधान नहीं किया गया तो गढ़वाल जल संस्थान के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी गढ़वाल जनसंस्थान की होगी।

गढ़वाल जल संस्थान मसूरी के अधिशासी अभियंता अमित कुमार ने बताया कि विभाग पूरी कोशिश कर रहा है कि किसी को पेयजल की समस्या न हो। पिछले कुछ दिनों से मसूरी यमुना पेयजल पंपिंग योजना के तहत मिलने वाला पानी भी नहीं मिल पा रहा है। गर्मी के कारण प्राकृतिक स्रोतों में भी पानी की कमी हो गई है, जिससे मसूरी में योग्य पानी सबको नहीं मिल पा रहा। इसलिए एक बड़े टैंक का निर्माण करने की अनुमति मांगी गई है, टैंक के कारण पानी की कमी को पूरा किया जा सकता है। जल्द ही पानी की समस्याओं का निवारण किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: UP Police Constable Re Exam: UP सिपाही भर्ती परीक्षा केस में 900 पन्नों की चार्जशीट दर्ज, गुड़गांव रिसोर्ट में बेचा गया पेपर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular