Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: पीएम मोदी अक्टूबर में कर सकते हैं अद्वैत आश्रम मायावती...

Uttarakhand News: पीएम मोदी अक्टूबर में कर सकते हैं अद्वैत आश्रम मायावती का दौरा, प्रशासन की टीम ने करी रेकी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),PM Modi Visits Advaita Ashram Mayawati: सूत्रों के मुताबिक देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्टूबर माह में लोहाघाट के प्रसिद्ध स्वामी विवेकानंद जी की तपोस्थली अद्वैत आश्रम मायावती का दौरा कर सकते हैं। पीएम मोदी के प्रस्तावित दौरे के लिए बुधवार को डीएम चंपावत नवनीत पांडे के नेतृत्व में प्रशासन की टीम के द्वारा पूरे लोहाघाट क्षेत्र की रेकी करी गई। टीम के द्वारा हेलीपैड के लिए जीआईसी लोहाघाट खेल मैदान, छमनिया स्टेडियम , फोर्ती हेलीपैड की रेकी करने के साथ-साथ पीएम के दौरे को लेकर होने वाली महत्वपूर्ण चीजों की जानकारी ली गई। इसके अलावा अद्वैत आश्रम मायावती का निरीक्षण कर आश्रम के अध्यक्ष स्वामी सुद्धिदानंद महाराज से वार्ता करी गई।

अक्टूबर माह में देश के एक महत्वपूर्ण वीवीआईपी का दौरा- डीएम

मीडिया को जानकारी देते हुए डीएम चंपावत नवनीत पांडे ने बताया अक्टूबर माह में देश के एक महत्वपूर्ण वीवीआईपी का दौरा प्रस्तावित है। हाई कमान के निर्देश पर प्रशासन के द्वारा पूरे क्षेत्र की रेकी करी जा रही है। डीएम पांडे ने इस दौरे को काफी महत्वपूर्ण बताया हालांकि डीएम पांडे ने महत्वपूर्ण वीवीआईपी का नाम नहीं बताया लेकिन सूत्रों के मुताबिक वह वीवीआईपी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हो सकते हैं। मालूम हो मुख्यमंत्री धामी के द्वारा भी अपने मायावती प्रवास के दौरान पीएम मोदी के मायावती आश्रम आने की बात कही थी।

10 से 15 तारीख के बीच मायावती आश्रम आ सकते है पीएम

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी अक्टूबर 10 से 15 तारीख के बीच मायावती आश्रम आ सकते हैं। जिसके लिए पूरा प्रशासनिक अमला तैयारी में जुट गया है। डीएम पांडे के द्वारा सभी अधिकारियों को निरीक्षण के बाद जरूरी दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। वही हेलीकॉप्टर के भी द्वारा क्षेत्र की हेलीपैड की रेकी करी गई। जानकारी के मुताबिक अगर पीएम मोदी अद्वैत आश्रम मायावती आते हैं तो अद्वैत आश्रम मायावती के साथ साथ पूरे लोहाघाट क्षेत्र को एक नई पहचान मिलेगी निरीक्षण के दौरान एसपी चंपावत देवेंद्र पींचा ,एडीएम हेमंत वर्मा, एसडीएम रिंकु बिष्ट, तहसीलदार विजय गोस्वामी, पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता संजय चौहान सहित कई विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

ALSO READ: Dronagiri Parvat: उत्तराखंड का एक ऐसा गांव जहां नहीं होती हनुमानजी की पूजा, इस बात को लेकर अंजनिपुत्र से आज भी नाराज है ग्रामीण

Nainital News: बड़ी खबर! नैनीताल के होटल में अवैध रूप से जुआ खेल रहे 21 युवक गिरफ्तार, फड़ से इतने रुपए की नगद बरामद

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular