Sunday, July 7, 2024
HomeLive UpdateUttarakhand News: PM मोदी आज पहुंचेंगे उत्तराखंड, देवभूमी की जनता को देंगे...

Uttarakhand News: PM मोदी आज पहुंचेंगे उत्तराखंड, देवभूमी की जनता को देंगे ये सौगात

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Uttarakhand News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (12 अक्टूबर) याना आज अपने एक दिवसीय उत्तराखंड दौरे के तहत पार्वती कुंड और जागेश्वर धाम में पूजा-अर्चना करेंगे। प्रधानमंत्री पिथौरागढ़ में करीब 4200 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी सुबह करीब साढ़े आठ बजे पिथौरागढ़ जिले के जोलिंगकोंग पहुंचेंगे और पार्वती कुंड में प्रार्थना करेंगे।

पार्वती कुंड में पूजा और दर्शन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अक्टूबर, 2023 को उत्तराखंड का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिथौरागढ जिले के जोलिंगकोंग पहुंचेंगे, जहां वह पार्वती कुंड में पूजा और दर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री इस स्थान पर पवित्र आदि-कैलाश से आशीर्वाद भी लेंगे। यह क्षेत्र अपने आध्यात्मिक महत्व और प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है।

स्थानीय कला और उत्पादों का दौरा

बता दें कि प्रधानमंत्री अपने आध्यात्मिक महत्व और प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाने जाने वाले स्थान पर आदि कैलाश के पवित्र आशीर्वाद का भी आनंद लेंगे। प्रधानमंत्री सुबह करीब साढ़े नौ बजे पिथौरागढ़ जिले के गुंजी गांव पहुंचेंगे, स्थानीय निवासियों से बातचीत करेंगे और स्थानीय कला और उत्पादों की एक प्रदर्शनी का दौरा करेंगे। बयान में कहा गया है कि वह सेना, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के अधिकारियों के साथ भी बातचीत करेंगे।

राज्य को मिलेगा ये तोहफा 

प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं का उद्घाट करेंगे उनमें प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में निर्मित 76 ग्रामीण सड़कें और 25 पुल, नौ जिलों में 15 बीडीओ (प्रखंड विकास अधिकारी) कार्यालय भवन और प्रधानमंत्री के तहत निर्मित भवन शामिल हैं। ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) केंद्रीय सड़क निधि। तीन सड़कों का आधुनिकीकरण किया जाएगा। जिन परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी उनमें 21,398 अपार्टमेंट इमारतें बनाने की योजना है। इससे फूलों और सब्जियों का उत्पादन बढ़ाने और उनकी गुणवत्ता में सुधार करने में मदद मिलेगी।

Also Read: Lord Vishnu Puja Vidhi: गुरुवार के दिन इस सरल विधि से करें भगवान विष्णु की पूजा, सारे कष्ट होंगे दूर

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular