Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: प्रदेश में बिजली के दामों में बढ़ोतरी को लेकर जनता...

Uttarakhand News: प्रदेश में बिजली के दामों में बढ़ोतरी को लेकर जनता में आक्रोश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Public outrage over the increase in electricity prices in the state) 2023-24 के नए वित्तीय वर्ष में एक बार फिर उत्तराखंड में बिजली की दरों में 9.68 फ़ीसदी तक की बढ़ोतरी की गई है। जिसे लेकर उत्तराखंड के लोगों ने इसका विरोध किया है।

खबर में खास:-

  • उत्तराखंड में बिजली की दरों में 9.68 फ़ीसदी तक की बढ़ोतरी
  • 2023-24 के लिए नया टैरिफ आदेश पारित कर दिया
  • बिजली के बिल में 25 पैसे प्रति यूनिट बढ़ोतरी
  • उत्तराखंड के लोगों ने इसका विरोध किया

2023-24 के लिए नया टैरिफ आदेश पारित कर दिया

उत्तराखंड के 25 लाख से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं को आज से महंगाई का करंट लगने वाला है। उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने वर्ष 2023-24 के लिए नया टैरिफ आदेश पारित कर दिया है। जिसके आधार पर आगामी वर्ष के लिए पिछले टैरिफ के अपेक्षा बिजली दरों में 9.68 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की गई है।

बिजली के बिल में 25 पैसे प्रति यूनिट बढ़ोतरी

बता दें, यूपीसीएल ने वर्ष 2023-24 में 10394.42 करोड के वार्षिक राजस्व की आवश्यकता को देखते हुए विद्युत दरों में 16.96 फीसदी बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया था। जिसके सापेक्ष उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने 13.25 फीसदी बढ़ोतरी को ही मंजूरी दी है।यानी 100 यूनिट खर्च करने वाले बिजली उपभोक्ताओं के बिजली के बिल में 25 पैसे प्रति यूनिट बढ़ोतरी होगी जिसका सीधा असर प्रदेश के प्रदेश के 12.54 लाख उपभोक्ताओं पर पढ़ने वाला है।

बिजली की दरों में बढ़ोतरी कर दी

विद्युत नियामक आयोग ने बिजली की दरों में बढ़ोतरी कर दी है। इसका उत्तराखंड के लोगों ने विरोध किया है। लोगों का कहना है कि एक ओर लोग पहले से ही महंगाई से जूझ रहे हैं, दूसरी और बिजली दरों में बढ़ोतरी से उन पर और बोझ बढ़ेगा। लोगों ने सरकार से बिजली दरों में बढ़ोतरी के फैसले को वापस लेने की मांग की है।

Also Read: Uttarakhand Corona Update: प्रदेश में कोरोना के 14 नये के मामले, बाजपुर में 15 वर्षीय किशोर संक्रमित

 

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular