Monday, July 1, 2024
HomeLatest NewsUttarakhand News: कांवड़ मेले को लेकर एक्शन में ऋषिकेश पुलिस, बैठक में...

Uttarakhand News: कांवड़ मेले को लेकर एक्शन में ऋषिकेश पुलिस, बैठक में समस्याओं पर चर्चा, जानें खबर

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),Uttarakhand News: 23 जुलाई से शुरू हो रही कावड़ यात्रा की तैयारी को लेकर एसपी देहात लोकजीत सिंह अलर्ट नजर आ रहे हैं। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बैठक कर कावड़ यात्रा की तैयारी को लेकर चर्चा की है। बैठक में कई दिशा निर्देश भी अधीनस्थ अधिकारियों को देकर जल्द से जल्द कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है।

कई अधिकारियों से कावड़ यात्रा को लेकर चर्चा

बता दें कि आज एसपी देहात लोकजीत सिंह ऋषिकेश स्थित चार धाम यात्रा पंजीकरण कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने सीओ संदीप नेगी, कोतवाल शंकर सिंह बिष्ट, ट्रैफिक इंचार्ज अनवर खान सहित कई अधिकारियों से कावड़ यात्रा को लेकर चर्चा की। बीते वर्ष की कावड़ यात्रा के दौरान जो कमियां देखने को मिली उन पर गहनता से विचार विमर्श कर सुधार करने का निर्णय लिया। एसपी देहात लोकजीत सिंह ने बताया कि हर वर्ष आईडीपीएल और भरत विहार की कुंभ मेला पार्किंग में वाहनों को खड़ा कराया जाता है।

ALSO READ: T20 वर्ल्ड कप जीतते ही विराट कोहली ने तोड़ा फैंस का दिल!

पार्किंग की संभावनाएं तलाशी

इस बार बाईपास मार्ग स्थित खांड गांव में भी पार्किंग की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। इसके अलावा रूट डायवर्जन को लेकर भी प्लान तैयार किया जाएगा। कावड़ क्षेत्र को कितने सेक्टर और जोन में बांटा जाए इस पर भी विचार विमर्श हुआ है। क्षेत्र में लगने वाली फोर्स की डिमांड भी बनाकर मुख्यालय को भेजी जाएगी। भीड़ नियंत्रण और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी चर्चा हुई है जल्दी ही क्षेत्र में निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को बनाने का निर्णय लिया जाएगा।

ALSO READ: घर पर ही कर सकते हैं डेंगू का इलाज, जानिए कैसे

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular