Monday, July 15, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: उत्तरकाशी में भाजपा द्वारा धन्यवाद धामी कार्यक्रम आयोजित, सरकार के...

Uttarakhand News: उत्तरकाशी में भाजपा द्वारा धन्यवाद धामी कार्यक्रम आयोजित, सरकार के धन्यवाद के नारे लगाए

- Advertisement -

(Uttarakhand News: Thanks Dhami program organized by BJP in Uttarkashi, raised slogans of thanks to the government)हाल ही उत्तराखंड प्रदेश में नकल विरोधी कानून पारित किये जाने के उपलक्ष में आयोजित धन्यवाद धामी कार्यक्रम में सैकड़ों युवा पदयात्रा में सम्मिलित होते हुए रामलीला मैदान उत्तरकाशी से हनुमान चौक उत्तरकाशी तक पदयात्रा में मुख्यमंत्री एवं सरकार के धन्यवाद के नारे लगाए।

खबर में खास:

  • उत्तराखंड प्रदेश में नकल विरोधी कानून पारित
  • धन्यवाद धामी कार्यक्रम में सैकड़ों युवा जुड़े
  • सरकार के धन्यवाद के नारे लगाए

युवाओं के सुरक्षित भविष्य के लिए कृत संकल्पित

इस अवसर पर जिला महामंत्री नागेन्द्र चौहान ने कहा कि हम राज्य में देश का सबसे सख्त नकल विरोधी कानून लेकर आए है। जो नकल माफियाओं को जड़ से ख़त्म करने में मददगार साबित होगा। मुरारी लाल भट्ट जी ने कहा हमारी सरकार युवाओं के सुरक्षित भविष्य के लिए कृत संकल्पित है।

क्या हैं नकल विरोधी कानून

इस अध्यादेश में दोषियों हेतु 10 करोड़ रुपए तक का ज़ुर्माना और आजीवन कारावास का प्रावधान है। इस विनियमन का उद्देश्य परीक्षा की अखंडता को बाधित करने, अनुचित तरीकों का उपयोग करने, प्रश्नपत्रों का खुलासा करने और अन्य अनियमितताओं से जुड़े अपराधों को रोकना है।

परीक्षाएँ पारदर्शी और निष्पक्ष रूप से आयोजित हों

इसमें राज्य सरकार, सरकार द्वारा संचालित स्वायत्त निकायों और राज्य सरकार के अनुदान से संचालित प्राधिकरणों, निगमों तथा संस्थानों के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिये सार्वजनिक परीक्षाएँ शामिल हैं। ये अपराध संज्ञेय, गैर-जमानती और गैर-शमनीय हैं। इस कानून से भर्ती परीक्षाओं में अनियमितताओं को रोकने के साथ ही यह सुनिश्चित करने की अपेक्षा की जाती है कि परीक्षाएँ पारदर्शी और निष्पक्ष रूप से आयोजित हों।

READ ALSO: UP NEWS : प्रशासन की अनदेखी से दर्जनों स्थानों में संचालित हो रहे अवैध स्टैंड, माफियाओं का अवैध कारोबार जारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular