Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: प्रदेश में बदलता मौसम भी लेगा श्रद्धालुओं की परीक्षा, संकट...

Uttarakhand News: प्रदेश में बदलता मौसम भी लेगा श्रद्धालुओं की परीक्षा, संकट में पड़ने पर यात्री करें इन नंबरों पर संपर्क

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), केदारनाथ:  चारधाम यात्रा के लिए आए श्रद्धालुओं की परीक्षा बदलता मौसम भी लेने वाला है। दोनों धामों केदारनाथ और यमुनोत्री में बीतें 2 दिन से लगातार बर्फबारी होने से व्यवस्थाओं के काम बाधित हो रहा हैं। ऐसे में अगर यात्रा शुरू होने के बाद भी बर्फबारी होती है तो तीर्थयात्रियों की मुश्किल बढ़ सकती है।

बदलते मौसम को ध्यान में रखकर करें यात्रा- प्रशासन

यात्रा शुरू होने पर बर्फबारी भी यात्रियों की परीक्षा लेगी। हालांकि अभी तक प्रशासन व पुलिस की ओर से यात्रियों से अपील की जा रही है कि मौसम को देखते हुए यात्रा करें। पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग डॉ.विशाखा अशोक भदाणे का कहना है कि केदारनाथ धाम में 25 अप्रैल को मौसम की स्थिति को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा।

दिए गए नंबरों पर करें संपर्क

चारधाम यात्रा को मद्दे नजर रखते हुए पर्यटन विभाग ने कंट्रोल रूम स्थापित किया है। यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या आने पर कंट्रोल रूम के नंबर 0135-2559898, 2552627 या चारधाम यात्रा टोल फ्री नंबर 1364 पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा यात्रा मार्ग पर स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं के लिए 104 हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- Uttarakhand: चारधाम यात्रा के हेली सेवा की बुकिग की फर्जी वेबसाइट का भंडाफोड़, अगर आपके साथ भी ऐसा हो तो यहां करें शिकायत

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular