Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: दिल्ली दौरे पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मुलाकात कर दिया...

Uttarakhand News: दिल्ली दौरे पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मुलाकात कर दिया धन्यवाद, जानें खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand:  अपने दो दिवसीय दिल्ली दौरे से मुख्यमंत्री बुधवार को देहरादून वापस लौटे हैं। इस दौरे पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें चार धाम आने का न्योता भी दिया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बागडोर संभाली है तब से उत्तराखंड में उनका ज्यादा फोकस रहा है। यही कारण है कि चार धाम के निर्माण कार्यों से लेकर यहां चल रहे रेल लाइन परियोजना के निर्माण कार्य पर प्रधानमंत्री की नजर है।

सीएम ने पीएम को पांचवे धाम आने का दिया न्यौता

इस कारण इस साल चारो धामों के कपाट खुलने के साथ ही पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से की गई थी। दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात में उन्हें सभी चल रहे निर्माण कार्यों के लिए धन्यवाद देते हुए चार धाम और पांचवे धाम के रूप में विकसित हो रहे जागेश्वर धाम में आने का न्यौता भी दिया है। इसके साथ साथ प्रधानमंत्री से मुलाकात करके पंतनगर और जौली ग्रांट एयरपोर्ट के विस्तारीकरण और नैनी सैनी हवाई अड्डे को सेना को सौंपने का भी आग्रह किया है।

दो हेलीपैड का संचालन सेना के हाथों में

जबकि जोशीमठ और धारचूला में दो हेलीपैड का संचालन सेना के हाथों में है। जिम के इस्तेमाल को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया गया है। वहीं जोशीमठ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री ने चर्चा की जो हमेशा की तरह सकारात्मक रही है।  हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात के 100 संस्करण भी पूरे कर लिए हैं। इसको लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री दुनिया के ऐसे पहले नेता बन गए हैं। जिन्होंने इस तरह की किसी सीरीज के 100 सफल एपिसोड पूरे किए हैं।

Also Read: Rudrapur News: फ्लैट दिलाने के नाम पर युवती से की छेड़छाड़, जानें पूरा मामला

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular