Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: पूर्व सैनिक का जज्बा! अपने खर्चों पर तैयार कर रहे...

Uttarakhand News: पूर्व सैनिक का जज्बा! अपने खर्चों पर तैयार कर रहे हैं देश के रक्षक

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (The protectors of the country are being prepared at their own expense) फौज से रिटायर चन्द्र मोहन पवांर ने गढ़वाल के युवाओं को जागरुक करने के लिए गंगोत्री फिजिकल एकेडमी की स्थापना की। जिससे तीन साल में सैंकड़ों छात्र फौज में भर्ती होकर देश की सीमाओं पर सेवा दे रहे।

खबर में खास:-

  • फौज से रिटायर चन्द्र मोहन पवांर ने युवाओं की पीड़ा को समझा
  • तीन साल में सैंकड़ों छात्र फौज में भर्ती
  • युवाओं को जागरुक करने के लिए एकेडमी की स्थापना की

युवाओं के लिए उठाया ये कदम

कहते हैं कि अगर कुछ करने का जज्बा हैं तो मंजिले खुद पे- खुद पे आसान हो जाती है। इस कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं, उत्तराखंड के पूर्व सैनिक चन्द्र मोहन पवांर। बता दें, कि फौज से रिटायर चन्द्र मोहन पवांर ने गढ़वाल के युवाओं की पीड़ा को समझा है। और उनको प्रेरित करने के लिए एक अहम कदम उठाया।

तीन साल में सैंकड़ों छात्र फौज में भर्ती

बता दें, उन्होंने यहां बालक एवं बालिकाओं के लिए गंगोत्री फिजिकल एकेडमी की स्थापना की। जिसके तहत फौज में भर्ती के इच्छुक छात्र छात्राओं को फौज की निशुल्क ट्रेनिंग की व्यवस्था कर सकें। इसके साथ ही उन्हें कड़ा प्रशिक्षण देना शुरु किया। सबसे बड़ी बात तो यह है कि तीन साल में इस एकेडमी से सैंकड़ों छात्र फौज में भर्ती होकर देश की सीमाओं पर रक्षा कर रहे हैं। और कुछ छात्र जल्दी ही भर्ती होने वाले हैं।

Also Read: Haldwani News: पति हुआ बीमार तो थामा स्टीयरिंग, उत्तराखंड की पहली महिला टैक्सी ड्राइवर जो है डबल M.A

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular