Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: SDM से मिला टिकैत किसान संगठन, 5 मांगों सहित लेखपाल...

Uttarakhand News: SDM से मिला टिकैत किसान संगठन, 5 मांगों सहित लेखपाल द्वारा किसानों संग दुर्व्यवहार का मुद्दा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand News: लक्सर तहसील परिसर में आज दोपहर 1 बजे भारतीय किसान यूनियन का टिकैत किसान संगठन SDM से मिलने पहुंचा। जहां संगठन के तहसील अध्यक्ष सुनील चौधरी ने जोगावाला गांव में एक लेखपाल द्वारा किसानों से दुर्व्यवहार की शिकायत करते हुए उसे क्षेत्र से हटाने की मांग उठाई। वंही अपनी 5 सूत्रीय मांगों के तहत पूर्ण रूप से बिजली बिल और बहुउद्देश्य सहकारी समिति के कृषि ऋण माफ़ी सहित KCC माफ के अलावा बाढ़ से क्षतिग्रस्त भवनों के उचित मुआवजे और नदियों के क्षतिग्रस्त तटबंधों की मरम्मत की मांगे भी उठाई गई हैं।

मौजूदा सरकार से नहीं उम्मीद

इस दौरान उन्होंने कहा कि हालांकि SDM द्वारा आश्वासन दिया गया है। मगर उन्हें मौजूदा सरकार से उम्मीद नहीं है। वहीं एक किसान प्रतिनिधिमंडल के सदस्य चौधरी ललित कुमार ने कहा कि उनके राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत द्वारा सहारनपुर से लक्सर एक किसानों का प्रतिनिधिमंडल भेजा गया है।

हर संभव मदद का दिया गया आश्वसान

जो सरकार द्वारा आपदा को लेकर हो रही कार्यवाही की जानकारी जुटा रहा है। जिसके बाद SDM से गाइडलाइन के तहत हर संभव मदद का उन्हें आश्वासन दिया गया है।

ALSO READ: 

Uniform civil code: गृह मंत्री से चर्चा के बाद समान नागरिक संहिता लागू करने की तैयारी में सीएम धामी, ड्राफ्ट पर लगातार काम जारी

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में भारी बारिश का येलो अलर्ट, जानें प्रदेश में कब तक बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular