Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: अवैध उगाही करते कथित ख़ादिम का वीडियो वायरल, पूरे विश्व...

Uttarakhand News: अवैध उगाही करते कथित ख़ादिम का वीडियो वायरल, पूरे विश्व से आते है लोग 

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand News: रूड़की की पिरान कलियर दरगाह प्रशासन की लाख सख्ती के बावजूद कथित ख़ादिम अवैध उगाही के बाज नही आ रहे है। जायरीनों से ठगी के नए-नए तरीके ईजाद कर अपनी जेबें भरने का सिलसिला अभी भी जारी है। जिसे वायरल वीडियो पुख्ता करती नजर आ रही है। एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमे दरगाह शरीफ का गेट बन्द होने के बाद एक कथित ख़ादिम जायरीनों से नजराना लेते हुए जेब मे डालता दिखाई पड़ रहा है।

ये माजरा मजार शरीफ के मुख्य द्वार के बाहर का है। जहां गेट बंद होने पर जमा जायरीनों की भीड़ हाजिरी के लिए खड़ी है और उन्ही जायरीनों की भीड़ से कथित ख़ादिम नजरों नियाज ले रहा है।

पूरे विश्व से आते है लोग

विश्व प्रसिद्ध दरगाह हजरत मखदूम अलाउद्दीन अली अहमद साबिर पाक में देश-विदेश से अकीदतमंद हाजिरी के लिए आते है और खिराज-ए-अक़ीदत पेश कर फैजियाब होते है। दरगाह पर आने वाली जायरीनों की भीड़ से कुछ कथित ख़ादिम अवैध उगाही कर अपनी जेबें भरने का काम करते है, जिसपर दरगाह दफ्तर के अधिकारियों ने किसी हद तक लगाम लगाने की कोशिश की है। सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है, पीआरडी कर्मियों को तैनात किया गया है, और सम्बंधित सुपरवाइजरो की जिम्मेदारी तय की गई है।

कथित खादिमों की कारगुजारी पर लगी है रोक

जिससे किसी हद तक कथित खादिमों की कारगुजारी पर रोक लगी है, लेकिन अभी भी कुछ कथित ख़ादिम अपनी इस तल तो छोड़ नही पा रहे। इसी मामले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक कथित ख़ादिम जायरीनों से पैसे लेकर जेब मे डालते नजर आरहा है। दरगाह प्रबंधक रजिया खान का कहना है कि ये मामला उनके संज्ञान में आया है, ड्यूटी पर तैनात पीआरडी कर्मी से थाने में तहरीर दिलवाई जाएगी। उन्होंने बताया जायरीनों से अवैध उगाही या गलत कार्य करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नही जाएगा।

ALSO READ: GULDAR TERROR: बच्चे को घर से उठा ले गया गुलदार , बगीचे से बरामद हुआ शव

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular