Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: गुलदार के हमलों से परेशान ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों का...

Uttarakhand News: गुलदार के हमलों से परेशान ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों का किया घेराव, आक्रोशित लोगों ने लगाई ये गुहार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Angry Villagers Surrounded Forest Department Officials: चंपावत जनपद के पर्वतीय क्षेत्रों को तराई क्षेत्र से जोड़ने वाले टनकपुर चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग पर सूखीढांग क्षेत्र में लगातार हो रहे गुलदार के हमले से आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों का घेराव किया। गुलदार के हमलो की दहशत में जी रहे ग्रामीणों का कहना था कि बीते लगभग तीन माह से क्षेत्र में गुलदार की दहशत बनी हुई है। क्षेत्र में हर दिन गुलदार किसी न किसी राहगीर पर हमला कर उसे अपना शिकार बन रहा है। बीते दिनों गुलदार के द्वारा एक ग्रामीण महिला को मौत के घाट भी उतार दिया गया है। उसके बावजूद भी वन विभाग के अधिकारी चेन की नींद सो रहे हैं।

पिंजरो में नहीं फंस रहे गुलदार

ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों से मांग करी कि जल्द से जल्द क्षेत्र में सक्रिय गुलदार को पकड़ा जाए और उन्हें इस आदमखोर गुलदार की दहशत से मुक्त किया जाए। वही मामले के बारे में पूरी जानकारी देते हुए टनकपुर वन विभाग की एसडीओ नेहा चौधरी ने बताया कि क्षेत्र में गुलदार की सक्रियता को देखते हुए विभाग के द्वारा कई पिंजरे स्थापित किए गए हैं। परंतु गुलदार उन पिंजरो में नहीं फंस रहा है।

सावधानी बरतने हेतु दिए जा रहे निर्देश

ऐसे में विभाग के उच्च अधिकारियों को गुलदार को ट्रेंकुलाइज किए जाने की परमिशन हेतु अवगत करा दिया गया है। जिस पर कार्यवाही करते हुए मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक उत्तराखंड द्वारा इस आदमखोर हो चुके गुलदार को ट्रेंकुलाइज जाने की परमिशन दे दी गई है। संभवत कल तक ट्रेंकुलाइजर टीम क्षेत्र में सक्रिय हो जाएगी तब तक मार्ग पर आवागमन करने वाले यात्रियों को हमारे द्वारा सावधानी बरतने हेतु निर्देशित किया जा रहा है। साथ ही दो पहिया वाहनों से सफर करने वाले यात्रियों को एक साथ भेजा जा रहा है जिससे कि गुलदार द्वारा हमले किए जाने से बचा जा सके।

ALSO READ: Dronagiri Parvat: उत्तराखंड का एक ऐसा गांव जहां नहीं होती हनुमानजी की पूजा, इस बात को लेकर अंजनिपुत्र से आज भी नाराज है ग्रामीण

Nainital News: बड़ी खबर! नैनीताल के होटल में अवैध रूप से जुआ खेल रहे 21 युवक गिरफ्तार, फड़ से इतने रुपए की नगद बरामद

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular