Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: यूपी पुलिस की लापवाही में महिला की हुई मौत, फूटफूट...

Uttarakhand News: यूपी पुलिस की लापवाही में महिला की हुई मौत, फूटफूट कर रोया परिवार, करवा चौथ के दिन हुंई अंतिम विदाई

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, देहरादून: यूपी पुलिस की बिना किसी योजना के गुड वर्क करने की जल्दबादी ने एक महिला की मौत हो गई। खनन माफिया की तलाश में कुंडा के ग्राम भरतपुर में दबिश देने आई यूपी के ठाकुरद्वारा (मुरादाबाद) की पुलिस और एसओजी टीम की ग्रामीणों से भिड़ंत और फिर हुई फायरिंग में गुरजीत की जान चली गई।

लोगों में दिखा भारी आक्रोश
सौम्य स्वभाव की गुरजीत की हत्या को लेकर लोगों के बीच भारी आक्रोश देखने को मिला। जिसको काबू करने के लिए उत्तराखंड पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। आज करवा चौथ पर सुहाग की लंबी उम्र की दुआ करने से पहले ही मौत ने उनके घर दस्तक दे दी।

गुरुवार दोपहर को गुरजीत का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग नम आंखों से गुरजीत को अंतिम विदाई देने पहुंचे। गुरजीत की मौत से परिजन बिखर गए हैं। उसकी पांच साल की एक बेटी है और चार माह पूर्व ही उसने एक बेटे को जन्म दिया था।

घर में घुसे लोगों से शराब की आ रही थी महक
कुंडा थाना पुलिस को दी तहरीर में भरतपुर निवासी गुरजीत के पति गुरताज ने कहा है कि 12 अक्तूबर की शाम करीब साढ़े छह बजे उनके घर दो गाड़ियों से 10-12 लोग पहुंचे। उनमें से कई व्यक्तियों के मुंह से शराब की बदबू आ रही थी। आते ही गालियां देते हुए बोले कि वे ठाकुरद्वारा पुलिस के लोग हैं। उन्हें एक आदमी की तलाश है। इस पर उसने कहा कि अगर आप लोग पुलिस कर्मी हो तो हमारे कुंडा थाने की पुलिस को बुला लो और तलाशी ले लो।

गुरजीत कौर के सीने में लगी गोली
गुरताज का कहना है कि ज्येष्ठ उपप्रमुख के रूप में परिचय देने पर वह उनके साथ गालीगलौज करते हुए दुमंजिलों के कमरों में घुस गए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। उनकी पत्नी गुरजीत कौर को सीने में गोली लगी। फायरिंग की आवाज सुनकर परिजन व आस-पास के लोग वहां आ गए। लोगों ने उनमें से चार व्यक्तियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

जिस व्यक्ति ने उनकी पत्नी को गोली मारी थी, छीना झपटी में उसका पिस्टल भी मौके पर गिर गया। अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों ने उनकी पत्नी को मृत घोषित कर दिया। एसपी चंद्रमोहन ने बताया कि तहरीर पर एक राय होकर हत्या करने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

मृतका गुरजीत कौर बेहद सौम्य स्वभाव की थी। उसकी हत्या की खबर ने क्षेत्र की जनता को झकझोर कर रख दिया। उसकी पांच वर्ष की एक बेटी है और चार माह पूर्व ही उसने एक बेटे को जन्म दिया था। गुरजीत कौर का मायका काशीपुर के मोहल्ला टांडा उज्जैन का है। उसकी मौत को लेकर उपजे आक्रोश से पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। एहतियात के तौर पर अधिकारियों ने कुंडा थाने का मेन गेट तक बंद कर दिया।

Ayodhya: शौंच के लिए घर से निकलीं तीन किशोरियां लापता, पुलिस कई एंगल पर कर रही जांच – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular