Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand News: बाढ़ पीड़ितों को राशन वितरण के लिए युवा समिति संस्था...

Uttarakhand News: बाढ़ पीड़ितों को राशन वितरण के लिए युवा समिति संस्था पहुंची लक्सर, उत्तराखंड के कई गांवों में अब भी भारी जलभराव

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand News: लक्सर का ग्रामीण बाहुल्य क्षेत्र बाढ़ के कारण जन्मी आपदा से ग्रस्त होकर जीवन की विशाल चुनौतियों का सामना कर रहा है। ऐसे में सरकार भी शासन-प्रशासन के जरिए लोगों को राहत बचाव कार्यों के बाद उनके नुकसान का जायजा जुटाने में राजस्व विभाग को काम पर लगा चुकी है। अब मुआवजे की दिशा में सरकार द्वारा शीघ्र अतिशीघ्र आर्थिक राहत देने का भी आश्वासन अपने कैबिनेट मंत्रियों के जरिए दिया जा चुका है।

200 राशन कीटों का किया गया वितरण

मगर इसके अलावा बाढ़ का जख्म झेल रहे पीड़ितों को राहत सामग्री उपलब्ध कराने के लिए कई निजी संस्थाएं भी आगे आ रही हैं। बताते चलें कि आज हरिद्वार की आदर्श युवा समिति लक्सर में बाढ़ के कारण जन्मी आपदा के दृष्टिगत हीरो मोटोकॉर्प नामक औद्योगिक संस्थान के सहयोग से 1000 राशन किटों का वितरण करने पहुंची। अपने इस अभियान के तहत आज उनके द्वारा 200 राशन कीटों का वितरण शेरपुर बेला से वाया तुगलपुर और खानपुर जैसे बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में शुरू कर दिया गया है।

राशन कीटों का किया जा रहा है वितरण

संस्था के मुताबिक कोरोना काल के दौरान भी उनके द्वारा इस प्रकार का सामाजिक सहयोग किया जा चुका है। बाढ़ के कारण लक्सर में आई आपदा के बाद प्रशासन से ग्रामीण क्षेत्रों की सूची प्राप्त करते हुए उनके द्वारा राशन कीटों का वितरण किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:-

Uttarakhand: शहर में कुत्तों के बढ़ते आतंक पर युवा कांग्रेस ने कलेक्ट्रेट के समीप पालिका अध्यक्ष का फूंका पुतला, प्रदर्शन कर कि ये मांग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular