Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand Politics: बागेश्वर उपचुनाव के लिए पार्टियों ने कसी कमर, कौन बन...

Uttarakhand Politics: बागेश्वर उपचुनाव के लिए पार्टियों ने कसी कमर, कौन बन सकता है प्रत्याशी?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand Politics: उत्तराखंड में उपचुनाव का एलान होते ही बागेश्वर विधानसभा के चुनावी समर के लिए सत्तारूढ़ बीजेपी और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने कमर कस ली है। बागेश्वर सीट पर लगातार जीत हासिल करने वाली बीजेपी फिर एक बार उपचुनाव में सहानुभूति का दांव-पेच चल सकती है।

खाली हुई सीट से कौन लड़ेगा चुनाव

पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन के बाद खाली हुई इस सीट पर दास के परिवार से ही किसी सदस्य को पार्टी मैदान में उतारने की सोच रही है। पार्टी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अधिक संभावना चंदन राम दास की पत्नी पार्वती दास को उम्मीदवार बनाने की जताई जा रही। हालांकि, खबरें ये भी है कि पत्नी के अनिच्छुक होने पर उनके सुपुत्र पर दांव लगाया जा सकता है।

पार्टीयों के पास प्रत्याशी का नाम तय करने के लिए समय

हालाकिं पर्टी ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंश भट्ट का कहना है कि जल्द ही प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी होगी। जल्द ही पार्टी उपचुनाव की उम्मीदवारी के लिए संभावित दावेदारों के नामों का पैनल तैयार किया जाएगा। क्योंकि, नामांकन की प्रक्रिया 10 से 17 अगस्त तक होगी, जिसके लिए पार्टीयों के पास प्रत्याशी का नाम तय करने के लिए समय है।

ALSO READ: 

Yamunotri Highway: दुखद हादसा! यात्रियों से भरी बस में खिड़की तोड़ अंदर घुसा बोल्डर, एक महिला की मौके पर मौत, कई गंभीर रूप से घायल 

Tilu Rauteli Awards: प्रदेश की 13 वीरांगनाओं को मिला तीलू रौतेली राज्य स्तरीय पुरस्कार, मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित  

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular