Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand Politics: पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र की धामी सरकार को सलाह, इन्वेस्टर समिट...

Uttarakhand Politics: पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र की धामी सरकार को सलाह, इन्वेस्टर समिट को लेकर कही ये बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand Politics: एक तरफ जहां पुष्कर सिंह धामी सरकार दिसंबर माह में होने वाले इन्वेस्टर ग्लोबल इन्वेस्टर समिति की तैयारी में जुटी है और देश-विदेश के इन्वेस्टरों को उत्तराखंड बुला रही है। वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को ने मुख्यमंत्री धामी को समिट को लेकर सलाह दी है। त्रिवेंद्र ने कहा कि उनके समय भी बड़ी संख्या में इन्वेस्टर उत्तराखंड में इन्वेस्ट करने की इच्छुक थे लेकिन कोरोना की वजह से सरकार की रणनीति के अनुसार इन्वेस्टर धरातल पर इन्वेस्ट नहीं कर पाए।

त्रिवेन्द्र ने धामी सरकार को लेकर कहीं ये बात

त्रिवेन्द्र ने पुष्कर सिंह धामी सरकार को सलाह देते हुए कहा कि इन्वेस्टर उत्तराखंड तभी आएगा। जब अलग-अलग एनओसी के लिए उन्हें दर दर की ठोकर नहीं खाना पड़े। बल्कि सरकार सिंगल विंडो सिस्टम को शक्ति से लागू करें ताकि एनओसी के लिए अलग-अलग डिपार्टमेंट में इन्वेस्टर को न भटकना पड़े।

सीएम धामी इस वक्त कर रहे है लंदन का दौरा

उन्होंने सलाह दी है कि पहाड़ में छोटे-छोटे उद्योगों को मोटिवेट किया जाए, ताकि इन्वेस्टर पहाड़ चढ़ सके। गौरतलब है कि इन्वेस्टर समिट को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस वक्त लंदन में है और औद्योगिक घरानों से बात कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- 

Uttarakhand News: युवाओं के लिए खुशखबरी! यूकेएसएसएससी दोबारा शुरू करेंगे इन 23 पदों पर भर्तियां

Dronagiri Parvat: उत्तराखंड का एक ऐसा गांव जहां नहीं होती हनुमानजी की पूजा, इस बात को लेकर अंजनिपुत्र से आज भी नाराज है ग्रामीण

Mysterious Roopkund Lake: भारत का एक ऐसी झील जहां के पानी में तैरते है नर कंकाल, जानिए कई रहस्यों से भरी इस झील की कहानी

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular