Tuesday, July 16, 2024
HomeLatest NewsUttarakhand Rain: उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, CM धामी ने लोगों...

Uttarakhand Rain: उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, CM धामी ने लोगों को किया अलर्ट

- Advertisement -

India News Uttarakhand ( इंडिया न्यूज) Uttarakhand Rain: उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश ने लोगों का जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। बारिश का सबसे ज्यादा असर उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। जहां नैनीताल, अल्मोड़ा, उधम सिंह नगर में बारिश ने अपना सबसे ज्यादा कहर बरपाया है। गढ़वाल में भी बारिश ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। मौसम विभाग ने दो दिन और सतर्क रहने को कहा है।

मौसभ विभाग भी तरफ से अलर्ट

इसे देखते हुए उत्तराखंड के नौ जिलों में अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है। आपदा प्रबंधन विभाग ने आज चार धाम यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को यात्रा न करने की सलाह दी है। यहां तक ​​कि जो लोग राज्य में कहीं भी यात्रा करने की सोच रहे हैं उन्हें भी आज यात्रा न करने की सलाह दी गई है। इसका सबसे बड़ा कारण मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया अलर्ट है। इसी के मद्देनजर लोगों को इस प्रकार की सलाह दी जा रही है। कुमाऊं मंडल के छह जिलों में अलर्ट रविवार को कुमाऊं मंडल के सभी छह जिलों के साथ ही गढ़वाल मंडल के रुद्रप्रयाग।

भूस्लखन का भी खतरा बढ़ा

पौड़ी और चमोली में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं भूस्खलन का खतरा भी बढ़ गया है और नदियों का भी जलस्तर बढ़ सकता है। आपदा प्रबंधन सचिव विनोद कुमार सुमन ने बताया कि रविवार का दिन बारिश के लिहाज से बेहद संवेदनशील है। रेड अलर्ट को देखते हुए सभी जिलों में लोगों को किसी भी तरह की यात्रा न करने की सलाह दी गई है। गढ़वाल कमिश्नर ने चारधाम यात्रा को एक दिन के लिए रोकने के निर्देश भी दिए हैं।

Also Read: Road Accident: भीषण सड़क हादसा! नेशनल हाइवे पर श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, 10 से अधिक लोग घायल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular