Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: प्रवर समिति की दूसरी बैठक संपन्न, जानें कितना ड्राफ्ट हुआ तैयार

Uttarakhand: प्रवर समिति की दूसरी बैठक संपन्न, जानें कितना ड्राफ्ट हुआ तैयार

- Advertisement -

India news (इंडिया न्यूज़),Second Meeting Of The Select Committee Today: राज्य आंदोलनकारियों के आरक्षण विधेयक में त्रुटियों को दूर करने के लिए बनाई गई प्रवर समिति की आज दूसरी बैठक संपन्न हो गई है। इस बैठक राज्य आंदोलनकारियों को 10 फीसदी आरक्षण विधेयक के उन बिंदुओं पर चर्चा की गई है। जिनकी वजह से विधेयक पिछले 7 सालों से लंबित है। सोमवार को कांग्रेस के विधायको की लेटलाटिफी के कारण स्थगित हुई बैठक में बुधवार को सभी सदस्य शामिल हुए।

दरअसल साल 2015 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने इस विधायक को अनुमोदन के लिए राजभवन भेजा था लेकिन दो राज्यपाल और तीन मुख्यमंत्री बदले जाने के बाद भी इस पर कोई भी फैसला नहीं लिया जा सका, लेकिन हाल ही में राजभवन से त्रुटियों के कारण वापस आने के बाद इस विधेयक को एक बार फिर धामी सरकार मानसून सत्र विधानसभा की प्रबल समिति को विधायक सौंप कर राज्य आंदोलनकारी को 10 फीसदी क्षैतिज आरक्षण जल्द देने का भरोसा दिया है।

जल्द ही दिया जाएगा ड्राफ्ट को अंतिम रूप

दूसरी बैठक के बाद समिति के अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि बैठक में विधायक के सभी बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई है। सभी सदस्यों ने अपने सुझाव दिए हैं। जिन्हें ड्राफ्ट में सम्मिलित करने के बाद जल्द ड्राफ्ट को अंतिम रूप देकर तैयार कर लिया जाएगा।

95 फ़ीसदी ड्राफ्ट हुआ तैयार

वहीं विपक्ष ने भी साफ कर दिया है कि राज्य आंदोलनकारी के आरक्षण के मामले में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की एक राय है। कांग्रेस विधायक और समिति के सदस्य भुवन कापड़ी ने आज जो बैठक हुई है। उसमें समिति ने 95 फ़ीसदी ड्राफ्ट तैयार कर लिया है। जबकि किसी तरह की कोई तकनीकी खामियां विधेयक में ना हो इसके लिए एक और बैठक निर्धारित की गई है जो जल आयोजित की जाएगी।

ALSO READ: अभिनेता टाइगर श्रॉफ के साथ रामपुर के युवक ने किया डांस, तेजी से वायरल हुआ वीडियो 

लुटेरी दुल्हन का पर्दाफाश! 2 साल तक चंगुल में फंसा रहा यूपी Police का सिपाही, ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

मां-बाप का नहीं रखा ध्यान तो जायदाद से हाथ धो बैठेंगे बच्चे, CM योगी जल्द ही ला रही कानून

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular