Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatUttarakhand: 2200 मानदेय स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा समाप्त, पिछले 6 माह...

Uttarakhand: 2200 मानदेय स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा समाप्त, पिछले 6 माह का नहीं मिला वेतन

- Advertisement -

(Service of 2200 honorary health workers terminated): उत्तराखंड (Uttarakhand) में स्वास्थ्य विभाग (health Department) द्वारा कोरोना काल (Corona period) में कोविड़ -19 मरीजों के स्वास्थ्य सेवा के लिए रखे गए स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा समाप्त कर दी गई है।

  • 2200 स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा समाप्त
  • 140 स्वास्थ्य कर्मियों की हुई दैनिक नियुक्ति
  • पिछले 6 माह से नहीं मिला वेतन
  • कोविड़ -19 में सेवा भाव से किया काम

2200 स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा समाप्त

उत्तराखंड में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना काल में कोविड़ -19 मरीजों के स्वास्थ्य सेवा के लिए रखे गए स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा समाप्त कर बाहर का रास्ता दिखा दिया है। विभाग ने कोविड़ महामारी बिमारी के दौरान राज्य में 2200 स्वास्थ्य कर्मियों की दैनिक नियुक्ति पर रखे गए।

140 स्वास्थ्य कर्मियों की हुई दैनिक नियुक्ति

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य में कोविड़ -19 बिमारी के एक भी मरीज नहीं है‌। विभाग ने 2200 कर्मियों की छुट्टी कर दी है। विभाग ने जनपद पौड़ी में 140 स्वास्थ्य कर्मियों की दैनिक नियुक्ति की गई। जिसमें से सभी को 14 मार्च को बगैर मानदेय दिए बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

पिछले 6 माह से नहीं मिला वेतन

जनपद के सबसे ज्यादा भर्ती मरीजों का स्वास्थ्य लाभ देने वाले कोटद्वार बेस चिकित्सालय प्रशासन ने भी 100 स्वास्थ्य कर्मियों की सेवा निरस्त कर बाहर का रास्ता दिखा दिया है। स्वास्थ्य सेवा देने वाले स्वास्थ्य कर्मियों का कहना की पिछले 6 माह का वेतन भी नहीं दिया गया बिना कारण बताए सेवा समाप्त कर दी है‌। जबकि कोटद्वार बेस अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की भारी कमी बनी हुई है।

कोविड़ -19 में सेवा भाव से किया काम

स्वास्थ्य कर्मी रोहित ने बताया की 2022 में विभाग ने 6 माह तक स्वास्थ्य सेवा देने का वादा किया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में समायोजित करने की बात कही थी। हिमांशु जुयाल ने बताया की कोविड़ -19 में सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने सेवा भाव से कोरोना मरीजों की सेवा की। कोटद्वार बेस चिकित्सालय प्रशासन ने 14 मार्च से सेवा निरस्त कर दी है।

ALSO READ- आकाशीय बिजली गिरने से 5 झुलसे, एक महिला की हुई मौत

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular