Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatUttarakhand सदन के अंदर हंगामा करना पड़ा भारी, विपक्ष के विधायकों को...

Uttarakhand सदन के अंदर हंगामा करना पड़ा भारी, विपक्ष के विधायकों को एक दिन के लिए किया सस्पेंड

- Advertisement -

उत्तराखंड (Uttarakhand ) में विधानसभा बजट सत्र (Budget Session) के दूसरे दिन विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी (Ritu Khanduri) ने विपक्ष के हंगामें के बीच कांग्रेस (Congress) के 15 विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया। जिसके बाद विपक्ष के विधायक आग बबूला हो गए। विपक्ष ने सदन की कार्यवाही के दौरान पूरे मामले पर जोरदार हंगामा किया।

खबर में खास:

  • विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन विपक्ष ने हंगामा किया
  • 15 विधायकों को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया
  • विधानसभा अध्यक्ष ने पूरे मामले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया

 

उत्तराखंड के इतिहास में यह पहली बार हुआ

 

विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी ने इस पूरे मामले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि पीठ का सम्मान विपक्ष के विधायकों ने नहीं किया जोकि उत्तराखंड के इतिहास में यह पहली बार हुआ है। वही विधायकों पर हुई कार्यवाई के मामले पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतू खंडूरी ने कहा कि विपक्ष जिस मामले को उठाकर हंगामा कर रहा था वो कोर्ट में विचाराधीन है। ऐसे में इस मामले पर सदन में कैसे चर्चा करा दे। उनके अनुसार विपक्ष ने हंगामा कर मर्यादा लंघ दी। जिस पर उन पर कार्यवाई हुई है।

विपक्ष सदन की परंपराओं के साथ खिलवाड़ कर रहा हैं

इस विषय पर इससे पर मंत्री गणेश जोशी ने कहा की कांग्रेस मुद्दा विहीन हो चुकी है। इसलिए सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए इस तरह की हरकतें कांग्रेस द्वारा की जा रही है। वही कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कहा कि विपक्ष ने आज सारी मर्यादाओं को तार-तार कर दिया है। यह बेहद दुखद है कि विपक्ष सदन की परंपराओं के साथ खिलवाड़ कर रहा हैं।

READ ALSO:Nainital: गुलदार की खाल के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, मामले की जांच में जुटी पुलिस 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular