Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: कोहरे के कारण हो रही दुर्घटनाओं को लेकर उत्तराखंड सरकार अलर्ट, बसों के...

Uttarakhand: कोहरे के कारण हो रही दुर्घटनाओं को लेकर उत्तराखंड सरकार अलर्ट, बसों के संचालन को लेकर निर्देश जारी 

- Advertisement -

Uttarakhand

इंडिया न्यूज, देहरादून (Uttarakhand) । कोहरे में मैदानी इलाकों में सड़क दुर्घटनाऐं बढ़ती जा रही हैं। बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए उत्तर प्रदेश की सरकार ने हाल ही में बसों के संचना पर रोक लगा दी है। वहीं अब उत्तराखंड सरकार भी इन दुर्घटनाओं को लेकर सतर्क हो गई है। इस क्रम में अब उत्तराखंड परिवहन निगम ने भी बसों के संचालन को लेकर निर्देश जारी किया है।

बसों के संचालन को लेकर निर्देश 
उत्तराखंड परिवहन निगम के महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन ने बसों को लेकर जारी किये गए निर्देशों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि बसों को लेकर जारी किये गए निर्देशों के अंतर्गत किसी जगह पर घना कोहरा होने पर या बस में कोई दिक्कत होने पर बसों को तुरंत किसी सुरक्षित स्थान पर रोक दिया जाए। इसकी सूचना तुरंत चालक- परिचालक द्वारा इसकी सूचना डेपो के अधिकारीयों को दी जाए। वहीं बस की पूरी जांच करने के बाद उसे छोड़ा जाए।

हैलोजन हेडलाइट, फॉग लाइट होना अनिवार्य 
उत्तराखंड परिवहन निगम के द्वारा बसों को लेकर जारी किये गए निर्देशों के अंतर्गत बसों में हैलोजन हेडलाइट, फॉग लाइट होना अनिवार्य है। साथ ही वाइपर, हॉर्न ब्रेक का भी ठीक होना जरूरी है। इन सभी चीजों के जांच के बाद ही बसों को छोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें: Corona Alert: उत्तराखंड सरकार कोरोना को लेकर अलर्ट, 10 प्रतिशत सैंपल की होगी जीनोम सीक्वेंसिंग

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular