Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand Travel Agencies: पर्यटकों को लुभा रहीं टू व्हीलर टैक्सी राइड, पिछले...

Uttarakhand Travel Agencies: पर्यटकों को लुभा रहीं टू व्हीलर टैक्सी राइड, पिछले 2 सालों में कई गुना बड़ा कारोबार

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) हरिद्वार “Uttarakhand Travel Agencies”:उत्तराखंड एक टूरिज्म प्लेस है। जहां हर साल भारी संख्या में लोग घूमने आते है और यहां का आंनद लेते है। जिसको लेकर पिछले 2 सालों में हरिद्वार में टू व्हीलर टैक्सी का कारोबार काफी बढ़ा है। इससे लोगों के उत्तराखंड में घूमने का अनुभव भी बदल रहा है। वहीं, हरिद्वार में कई यात्री इस बार टू व्हीलर किराए पर लेकर पहाड़ों की यात्रा पर निकल रहे हैं।

यात्री टू व्हीलर टैक्सी में खासी रूचि ले रहे

बता दें, धर्मनगरी हरिद्वार को चार धाम यात्रा का द्वार कहा जाता है। यहां बड़ी तादाद में ट्रेवल एजेंसी है। जिसके चलते हजारों लोग यहां से टैक्सी बुक करा कर चार धाम यात्रा और पहाड़ों की दूसरी डेस्टिनेशन के लिए रवाना होते हैं। मगर पिछले 2 सालों में हरिद्वार में टू व्हीलर किराए पर देने वाली कई एजेंसी खुली है। जिससे की दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्री टू व्हीलर टैक्सी में खासी रूचि ले रहे हैं। जिससे की टू व्हीलर टैक्सी के कारोबार में लगातार इजाफा हो रहा है।

कार मोटर साइकिल की तुलना में महंगी

वहीं, यात्रियों का कहना है कि कार मोटर साइकिल की तुलना में महंगी भी पड़ती है और कार में सफर कर के पहाड़ों की वादियों में घूमने का खुलकर मजा नहीं लिया जाता। इसके साथ ही ट्रैफिक जाम भी बड़ी समस्या है। जबकि बाइक या स्कूटी को कहीं भी ले जाया जा सकता है और उत्तराखंड की वादियों में घूमने का खुलकर लुत्फ उठाया जा सकता है।

पहले ऋषिकेश का रुख करना पड़ता था

जब से धर्मनगरी हरिद्वार में में टू व्हीलर टैक्सी का कारोबार बढ़ा है, लोगों काफी सुविधा हो रही है। पहले टू व्हीलर टैक्सी की सेवा लेने वालों को ऋषिकेश का रुख करना पड़ता था। लेकिन अब हरिद्वार में भी बाइक और मोटरसाइकिल पर घूमने के शौकीन खुलकर इसका इस्तेमाल कर रहे हैं और अपनी यात्रा को मजेदार बना रहे हैं।

Also Read: Pushkar Singh Dhami: प्रदेश हित के लिए जरूरत पड़ी तो जनसंख्या नियंत्रण कानून भी लाएंगे- CM धामी

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular