Monday, July 15, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: उत्तरकाशी हर्षिल घाटी पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा कार्यकर्ताओं ने...

Uttarakhand: उत्तरकाशी हर्षिल घाटी पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Union Minister Jyotiraditya Scindia arrived in Uttarkashi) केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज अपने उत्तरकाशी दौरे पर पहुंचे है। इस दौरान वे हर्षिल घाटी में वाइब्रेंट विलेज योजना के तहत गांव में मूलभूत सुविधाओं आदि को लेकर ग्रामीणों के साथ बातचीत करेंगे और उनसे सरकार सेअपेक्षाओं के बारे में भी जानकारी लेंगे।

खबर में खास:-

  • केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज अपने उत्तरकाशी दौरे पर पहुंचे
  • उत्तरकाशी पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत
  • सीमांत धराली गांव के ग्रामीणों की सरकार से अपेक्षाओं के बारे में जानकारी लेंगे

दो दिवसीय भ्रमण पर उत्तराखंड

मंगलवार दोपहर दो दिवसीय भ्रमण के तहत मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दोपहर करीब 12 बजे हर्षिल हैलीपैड पहुंचे। जहां केंद्रीय मंत्री सिंधिया का भटवाड़ी ब्लाक प्रमुख विनीता रावत, गंगोत्री मंदिर समिति के अध्यक्ष हरीश सेमवाल, भाजपा नेता जगमोहन रावत आदि ने जोरदार स्वागत किया। बता दें, उनका ये भ्रमण केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी वाइब्रेंट विलेज योजना को लेकर किया गया है। जहां मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सीमांत धराली गांव के ग्रामीणों की सरकार से अपेक्षाओं के बारे में जानकारी लेंगे। साथ ही यहां पहुंचकर वर्तमान में गांव में मौजूद मूलभूत सुविधाओं की भी समीक्षा करेंगे।

4800 करोड़ रुपए का बजट आवंटित किया गया

वहीं वाइब्रेंट विलेज योजना के तहत केन्द्र सरकार देश की सीमा पर स्थित गांवों में मूलभूत सुविधाओं के विकास के लिए अलग से बजट खर्च करने को लेकर तैयारी करने जा रही है। जिसके लिए 4800 करोड़ रुपए का बजट आवंटित किया गया है। इनमें से 2500 करोड़ रुपए का बजट केवल सड़कों के विकास पर खर्च होगा। जिससे सीमांत गांव के बाशिंदों को विकास की उम्मीद जगी है।

Also Read: Bageshwar News: यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर प्रदेश भ्रमण पर, CM धामी को लेकर कही ये बात

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular