Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather Alert: आज उत्तराखंड के इन क्षेत्रों में बारिश के आसार,...

Uttarakhand Weather Alert: आज उत्तराखंड के इन क्षेत्रों में बारिश के आसार, जानें प्रदेश में कहां कैसा रहेगा मैसम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand Weather Alert: प्रदेश का मौसम आज भी खराब रहने के आसार हैं। आज दिन की शुरूआत धूप के साथ हुई, लेकिन मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के कई इलाकों में वर्षा के आसार हैं। वहीं, यमुनोत्री धाम समेत यमुना घाटी में मौसम साफ है। यमुनोत्री हाईवे पर कई स्थानों पर भू-धंसाव व दलदल के कारण आवाजाही जोखिम भरी हो रही है। जिसके कारण जाम की स्थिति बनी हुई हैं।

कहां कैसा रहेगा मैसम?

  • मसूरी में खिली चटख धूप।
  • रुद्रप्रयाग में देर रात हुई बारिश। सुबह से मौसम साफ।
  • श्रीनगर में आसमान में छाए हल्के बादल।
  • पौड़ी और ऋषिकेश में खिली धूप।

मौसम की आंख में चोली लगातार जारी

प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में धूप और बादलों की आंख-मिचौली जारी है। हालांकि, दिनभर की उमसभरी गर्मी से लोग बेहाल हो रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों में मौसम के मिजाज में कोई विशेष परिवर्तन आने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, कुमाऊं के बागेश्वर और पिथौरागढ़ के साथ ही कुछ अन्य क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बौछार हो सकती है। वहीं, दून सहित गढ़वाल के ज्यादातर इलाकों में आसमान साफ रहने के आसार है। वहीं, कहीं-कहीं हल्की  बूंदाबांदी की भी संभावना है।

पर्यटन सीजन आने वाले 2 सप्ताह पहले शुरू होने की उम्मीद

कारोबारियों को उम्मीद है अगर मौसम ऐसे ही बना रहा तो अक्टूबर से माना जाने वाला पर्यटन सीजन आनें वाले 2 सप्ताह पहले ही शुरू हो जाएगा। उत्तराखंड में  बारिश के कारण पर्यटन कारोबार बेहद बूरी तरह प्रभावित हो गया था। उत्तराखंड और हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में बारिश से तबाही मची हुई थी। जिसको लेकर मौसम विभाग लगातार अलर्ट जारी कर रहा था।

ALSO READ: Bageshwar By Polls: बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव में 5 प्रत्याशियों के भाग्य जनता के हाथ, बूथों पर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular