Tuesday, July 2, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: भीषण गर्मी का टॉर्चर झेलने को रहें तैयार, अगले कुछ...

Uttarakhand Weather: भीषण गर्मी का टॉर्चर झेलने को रहें तैयार, अगले कुछ दिन और बढ़ेगा तापमान, आंधी की चेतावनी

- Advertisement -

Uttarakhand Weather: (Be ready to face the torture of scorching heat) मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान कहा गया है कि देश के कई राज्यों के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी।

खबर में खास:-

  • तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी
  • 17 और 18 अप्रैल को कहीं-कहीं हल्की बूंदा- बांदी
  • राजधामी में 36 डिग्री पार पहुंचा पारा

तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी

देश के कई हिस्सों में अब भीषण गर्मी के आसार दिख रहे हैं। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान कहा गया है कि देश के कई राज्यों के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। दिल्ली-एनसीआर और यूपी समेत कई राज्यों के अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है। तो वहीं देवभूमी भी इसकी मार झेलने वाला है। बता दें, उत्तराखंड में पारा अब पहाड़ से मैदान तक बढ़ने लगा है। जिसके चलते मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

17 और 18 अप्रैल को कहीं-कहीं हल्की बूंदा- बांदी

वहीं इससे तापमान में और अधिक वृद्धि हो सकती है। इसके साथ ही कुछ पहाड़ी इलाकों में बादल छाने के साथ-साथ हल्की बारिश की भी संभावना बनी हुई है। जिसके चलते मैदानों में धूलभरी आंधी चलने की भी चेतावनी है। बता दें, मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले कुछ दिन मैदानी क्षेत्रों में पारा तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक बड़ सकता है। जबकि, पर्वतीय क्षेत्रों में 17 और 18 अप्रैल को कहीं-कहीं हल्की बूंदा- बांदी और ओलावृष्टि की चेतावनी है। अगर बात उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर की करें तो यहां हल्की बारिश के आसार हैं।

राजधामी में 36 डिग्री पार पहुंचा पारा

प्रदेश में बीते कुछ दिनों से गरमी जोर पकड़ रही है। जिसके चलते चटक धूप लोगों के लिए आफत बनी हुई हैं। इसके साथ ही शुक्रवार को दून में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से भी अधिक दर्ज किया गया। वहीं, पिछले 10 दिन के भीतर तापमान में छह डिग्री सेल्सियस से भी अधिक की वृद्धि दर्ज की जा चुकी है।

Also Read: UP News: प्ले कक्षा की छात्रा से दुष्कर्म का मामला, कक्षा एक के छात्र पर लगा आरोप

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular