Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: कल से चार धाम यात्रा की शुरुआत, श्रद्धालु आने से...

Uttarakhand Weather: कल से चार धाम यात्रा की शुरुआत, श्रद्धालु आने से पहले एक बार जान लें मौसम का हाल

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़ ), देहरादून : मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले एक सप्ताह तक पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने का अनुमान है, हालांकि अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर छुटपुट बारिश देखने को मिल सकती है।

खबर में खास:-

  • एक सप्ताह तक पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने का अनुमान
  • धामी सरकार ने आज बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया
  • पहाड़ों पर तापमान गिरने से ठंड बढ़ सकती

धामी सरकार ने आज बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

उत्तराखंड में कल से चार धाम यात्रा शुरु होने जा रही हा। जिसे लेकर शासन और प्रशासन ने पुरी तैयारियां कर ली है। जिसके चलते धामी सरकार ने आज बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया है। वहीं, अगर बात श्रद्धालुओं की करें तो उनमे भी यात्रा शुरु होने को लेकर काभी खुशी का माहोल बना हुआ है। इसी के चलते आज धर्मनगरी हरिद्वार से चारधाम यात्रा के लिए पहला दल गंगा स्नान कर रवाना हो गया है। हरिद्वार के मायादेवी मंदिर से पूजा-अर्चना और नारियल फोड़ कर यात्रा सीजन का शंकनाथ हो चुका है । लेकिन सरकार के लिए सबसे बड़ी मुसीबत मौसम का बदलना भी हो सकता है।

पहाड़ों पर तापमान गिरने से ठंड बढ़ सकती

बता दें, 22 अप्रैल से चारधाम यात्रा शुरू होनी है। ऐसे में मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले एक सप्ताह तक पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने का अनुमान है, हालांकि अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर छुटपुट बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि जो भी श्रद्धालु चारधाम यात्रा के लिए जा रहे हैं कृपया अपनी तैयारी करके जाएं क्योंकि पहाड़ी क्षेत्रों में अभी फिलहाल बारिश का अंदेशा है। ऐसे में पहाड़ों पर तापमान गिरने से ठंड बढ़ सकती है और कुछ दिन बाद मौसम में बदलाव जरूर देखने को मिलेगा।

Also Read: Kotdwar News: वन कर्मियों ने सीखे जंगलों में आग बुझाने के तरीके

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular